Jharkhand Politics: कोरोना का ऐसा टीका लगवाया, जिसकी वजह से चलते-फिरते मर रहे लोग: हेमंत सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2414944

Jharkhand Politics: कोरोना का ऐसा टीका लगवाया, जिसकी वजह से चलते-फिरते मर रहे लोग: हेमंत सोरेन

Jharkhand Politics: झारखंड मुख्यमत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना वायरल के टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. हेमंत सोरेन ने बोला कि भाजपा सरकार ने कोरोना के दौरान देश में करोड़ों लोगों को ऐसा टीका लगवाया, जिसका दुष्प्रभाव साफ दिख रहा है. 

Jharkhand Politics: कोरोना का ऐसा टीका लगवाया, जिसकी वजह से चलते-फिरते मर रहे लोग: हेमंत सोरेन

रांची: Jharkhand Politics: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कोरोना के दौरान देश में करोड़ों लोगों को ऐसा टीका लगवाया, जिसका दुष्प्रभाव साफ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि आज चलते-फिरते लोगों की मौत हो जा रही है. बुजुर्गों को तो छोड़िए, स्वस्थ युवा भी देखते-देखते मौत का शिकार हो रहे हैं.

सोरेन ने रांची में 'मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना' की लाभार्थियों के बैंक खाते में रकम ट्रांसफर करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने कोरोना का टीका बनाने वाली कंपनियों से पैसा-चंदा वसूला और लोगों को जबरन ऐसा टीका लगवाया, जिसकी वजह से सर्दी-खांसी जैसी मामूली बीमारी में भी मौतें हो रही हैं.

यह भी पढ़ें- BPSC शिक्षक नियुक्ति में बड़ा फर्जीवाड़ा, चयनित अभ्यर्थी की जगह गलत तरीके से फर्जी शिक्षकों की हुई बहाली

उन्होंने कहा कि हाल में हमारे एक सांसद की पत्नी का 28 साल की उम्र में मामूली बीमारी से निधन हो गया. हमारे यहां कांस्टेबल बहाली के लिए चल रही दौड़ में कुछ युवाओं की जान चली गई है. हम इस मामले की जांच करवा रहे हैं. इसे लेकर विपक्ष के लोग हम पर आरोप लगा रहे हैं. लेकिन, मेरा मानना है कि इन युवाओं की मौत केवल दौड़ लगाने की वजह से नहीं हुई है. इसके पीछे कोरोना टीके का दुष्प्रभाव हो सकता है. जो टीका दुनिया के बाकी हिस्सों में नहीं लगा, वह हमारे देश के लोगों को लगाया गया.

बता दें कि झारखंड के उत्पाद विभाग में कांस्टेबल के 583 पदों के लिए चल रही नियुक्ति प्रक्रिया में दौड़ के दौरान 12 युवकों की मौत हुई है. इसे लेकर भाजपा हेमंत सोरेन सरकार पर हमलावर है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 2 सितंबर को रांची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन मौतों के लिए हेमंत सोरेन सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के करीब एक घंटे बाद ही सीएम हेमंत सोरेन ने कांस्टेबल बहाली के लिए दौड़ को तीन दिनों तक स्थगित करने की घोषणा की थी. उन्होंने मौत के कारणों की समीक्षा की भी बात कही थी. इस मामले में सोरेन ने अब भाजपा के आरोप पर पलटवार किया है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news