Karpoori Thakur Jayanti: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के बहाने लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस पर हमला बोल दिया. बिना नाम लिए नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. कुछ लोग अपने परिवार को ही आगे बढ़ाने में लगा रहता है. दरअसल,  मौका था कर्पूरी ठाकुर की जन्मजयंती समारोह का तो नीतीश कुमार ने इस मौके को भुनाने की पुरजोर कोशिश की. इस दौरान बिना नाम लिए वह लगातार अपने सहयोगियों पर ही हमला बोलते रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार का धन्यवाद करता हूं- नीतीश कुमार


23 जनवरी को मोदी सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया. इसके बाद 24 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया. साथ ही कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी ने कभी अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं बढ़ाया. मैं भी उनका शिष्य होने के नाते कभी परिवार को राजनीति में लेकर नहीं आया. नीतीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्र सरकार का धन्यवाद करता हूं.


कांग्रेस और लालू प्रसाद पर नीतीश कुमार का तंज


नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी जी ने भी रामनाथ जी को फोन भी किया है. हमको तो फोन नहीं किए, लेकिन प्रेस के माध्यम से मैं उन्हें बधाई देता हूं. सीएम नीतीश ने कहा कि कर्पूरी जी चले गए तो हम रामनाथ जी को आगे बढाए हैं, लेकिन बहुत लोग तो अपने परिवार को ही बढ़ाते रहता हैं. कर्पूरी जी ने कभी भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. हम भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाए हैं.


कर्पूरी ठाकुर जी ने 1978 में ही वह काम कर दिया था बिहार में


अति पिछड़ों को आरक्षण को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, कर्पूरी ठाकुर जी ने 1978 में ही वह काम कर दिया था बिहार में. हम तो सरकार से डिमांड करते हैं कि पूरे देश में पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग का आरक्षण होना चाहिए. अति पिछड़ा वर्ग की संख्या बहुत ही ज्यादा है. नीतीश कुमार ने कहा, जब उनको मौका मिला तो उन्होंने भी शराबबंदी की. देश में सबसे पहले शराबबंदी कर्पूरी जी ने ही शराबबंदी की थी. उन्होने कहा, जब कर्पूरी ठाकुर सीएम थे तो उन्होंने शिक्षा के लिए बहुत काम किया था. हम महात्मा गांधी, लोहिया जी, अंबेडकर जी और कर्पूरी जी को देखते हैं. हमको मौका मिला तो हम भी वो सब काम करवाए हैं. हर घर बिजली पहुंचा दिया है.


यह भी पढ़ें:नीतीश कुमार ने तो लालू प्रसाद और कांग्रेस को लेकर बम फोड़ दिया


हम 7 निश्चय का भी काम कर रहे हैं- सीएम


नीतीश कुमार ने कहा, हमने हर घर नल जल योजना पहुंचाई. जो काम बचा है वो भी जल्द ही पूरा होगा.  हर घर तक पक्की गली नाली का काम, शौचालय का काम, ग्रामीण सड़कों को जोड़ने का काम किया गया. हम 7 निश्चय का भी काम कर रहे हैं. जल जीवन और हरियाली का भी काम चलवा रहे हैं.


हिंदुओं और मुसलमानों को एक होकर रहना चाहिए


नीतीश कुमार ने यह भी कहा, आपस में प्रेम और भाईचारे का मान रखना चाहिए. हिंदुओं और मुसलमानों को एक होकर रहना चाहिए, काम करना चाहिए. सब एक दूसरे का हित सोचिए. आपस में झगड़ा मत कीजिए.