पटना:Uniform Civil Code: केंद्र सरकार ने पूरे देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लागू करने की कवायद तेज कर दी है. इसके लिए आम जनता और धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से सरकार की ओर से गठित 22वें विधि आयोग ने समान नागरिक संहिता पर विचार विमर्श और राय मांगने का काम शुरू कर दिया है. वहीं गुरुवार (15 जून) को सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के मंत्री जमा खान (Zama Khan) ने इस पर बड़ा बयान दिया है. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि जनता अगर चाहती है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लाया जाना चाहिए तो लाया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जमा खान ने आगे कहा कि समान नागरिक संहिता पर जनता की राय क्या हैकेंद्र सरकार यह जल्द से जल्द जाने. सीएम नीतीश कुमार ने हमेशा से जनता के हित में काम किया है और करना चाहते हैं. नीतीश कुमार जनता के हित को देखते हुए ही कदम उठाते हैं. वैसे जब चुनाव में पहले बीजेपी को जीत मिली तो उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड क्यों नहीं लाया? 2024 का चुनाव अब जब नजदीक आ रहा है तो यह मुद्दा फिर से उठाया जा रहा है.


जदयू मंत्री ने आगे कहा कि पूरा देश नीतीश कुमार का इंतजार कर रहा है. सीएम नीतीश कुमार विपक्ष की पार्टियों को भी एकजुट कर रहे हैं. पूरा देश चाहता है कि नीतीश कुमार दिल्ली में बैठें और पूरे देश के लिए विकास का काम करें जैसा बिहार में हुआ है. बीजेपी संविधान को तोड़ना चाहती है. वो संविधान के हिसाब से शासन नहीं चलाना चाहती है. जमा खान ने कहा कि केंद्र सरकार देश में विकास कार्य कैसे हो, अमन चैन रहे इस पर ध्यान नहीं दे रही है. यूनिफॉर्म सिविल कोड तो बीजेपी का चुनावी मुद्दा है. बीजेपी आने वाले समय में कई और मुद्दों को भी उठाने वाली है.


ये भी पढ़ें- सिपाही की आंखों में बाम लगाकर 3 कैदी फरार, पटना के फुलवारीशरीफ जेल से पेशी पर सिविल कोर्ट गए थे