Bihar Politics: पटना: केरल विधानसभा में वन नेशन वन इलेक्शन के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया है. इस पर शुक्रवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने बातचीत के दौरान कहा, देश के लिए वन नेशन वन इलेक्शन जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, मुझे समझ में नहीं आता है कि कांग्रेस के लोगों को वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पेट में दर्द क्यों हो रहा है. यह होना चाहिए, नहीं होने से विकास रुकता है. साल भर चुनाव होते रहते हैं. देश में अगर साल भर चुनाव ही होते रहेंगे तो विकास कैसे होगा. इसलिए वन नेशन वन इलेक्शन जरूरी है.


ये भी पढ़ें: Madhubani Kosi Erosion: कोसी नदी में समाया 5 घर, कहीं और बसने को मजबूर दहशत भरे लोग


बंगाल में आरजे कर मामले को लेकर डॉक्टरों द्वारा भूख हड़ताल जारी है. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, बंगाल की सरकार अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है. सरकार ने अपराधियों के दस्तावेजों को अपने पास रख लिए, जिसे सीबीआई को देना चाहिए था. सारे अपराधियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है.


उन्होंने आगे कहा, भूख हड़ताल पर डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ने लगी है. एक जूनियर डॉक्टर के अनुसार, 9 लोग भूख हड़ताल पर थे. जिसमें एक डॉक्टर की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराया गया.


भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों का कहना है कि बंगाल सरकार में मुख्य सचिव ने मिलने के लिए हमें बुलाया था. मुख्य सचिव की ओर से एक मेल भेजा गया था. मुख्य सचिव के साथ हम बैठक में बैठे थे. हमें इस बैठक से उम्मीद थी कि जिन मांगों को लेकर भूख हड़ताल कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: शेखपुरा में सब्जी विक्रेता की गला काटकर हत्या, सनसनीखेज वारदात से थर्राया शेखपुरा


वे हमारी मांगों को सुनेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे और उन्हें पूरा करेंगे. लेकिन हमने पाया कि वो केवल मौखिक आश्वासन दे रहे थे. उन्होंने हमारी पूरी बात भी नहीं सुनी है. हमें उनकी ओर से सिर्फ अस्पष्ट आश्वासन मिला है. जिसमें कहा गया है कि वह इस पर विचार करेंगे. हमारी मांगों को पूरा किए बगैर वह हमसे कह रहे हैं कि भूख हड़ताल खत्म कर दें.


इनपुट - आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!