Rewari Seat Chiranjeev Rao: हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट आज यानी मंगलवार (8 अक्टूबर) को आ रहा है. सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है. कांग्रेस 51 सीटों पर आगे जबकि बीजेपी 36 सीटों पर आगे चल रही है. अगर यही ट्रेंड रहा तो एक दशक के बाद हरियाणा की सत्ता में कांग्रेस की वापसी हो रही है. इस नतीजे का असर बिहार में लालू यादव के परिवार पर भी देखने को मिल सकता है. हरियाणा का रिजल्ट लालू परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है. दरअसल, लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव एक बार फिर से कांग्रेस की टिकट पर रेवाड़ी सीट से चुनावी मैदान में हैं. रुझानों में वह बीजेपी के लक्ष्मण सिंह यादव से आगे चल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिरंजीव राव को जिताने के लिए लालू यादव ने भी अपील की थी. राजद अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मेरे पुत्र समान दामाद चिरंजीव राव को कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है. आप सभी से अनुरोध है कि आगामी 5 अक्टूबर को हाथ के निशान वाला 1 नंबर बटन दबाकर चिरंजीव राव को भारी मतों से जीत दिलाएं. राजद अध्यक्ष की ये अपील कारगर साबित होती दिख रही है. रेवाड़ी विधानसभा सीट पर हमेशा से ही कांग्रेस का दबदबा रहा है. कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली रेवाड़ी विधानसभा सीट पर 1991 के चुनाव से कांग्रेस का कब्जा रहा है. पिछले 7 में से 6 विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने जीता है.



राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चिरंजीव राव के चुनाव प्रचार में कहा था कि वह हरियाणा के डिप्टी सीएम बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि भाजपा के प्रति जनता में गुस्सा है और रेवाड़ी में चिरंजीव राव का दबदबा स्पष्ट रूप से दिख रहा है. बता दें कि चिरंजीव राव के पिता अजय सिंह यादव चार बार रेवाड़ी से विधायक चुने गए. उन्हें हरियाणा सरकार में महत्वपूर्ण विभाग दिए गए, जिनमें वित्त, रेवेन्यू, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, जेल, ऊर्जा, वन और समाज कल्याण विभाग शामिल हैं. इसके अलावा अजय सिंह यादव वर्तमान में कांग्रेस के ओबीसी मोर्चा के चेयरमैन हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!