Jharkhand News: रांची: असम के मुख्यमंत्री और झारखंड के चुनाव सह-प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस किसी भी स्थिति में सूबे में सरकार नहीं बना पाएगी. सरमा ने कहा क‍ि ये लोग बार-बार पूछ रहे हैं कि आपने (बीजेपी) क्या दिया? साहब, सत्ता में आप हैं, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आप बैठे हैं और पूछते हमसे हैं कि आपने सूबे की जनता को क्या दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, “सूबे की जनता को देना हमारा नहीं, बल्कि आपका (जेएमएम) काम है.सत्ता में आप हैं, ना की हम, तो देने की जिम्मेदारी आपकी है, ना की हमारी.एक बार आप हमें सत्ता में बैठाकर तो देखिए, फिर बताते हैं कि हम सूबे की जनता को क्या दे सकते हैं.”


ये भी पढ़ें: IIT धनबाद में ही पढ़ेगा अतुल कुमार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने बदल दी तकदीर


उन्होंने हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा, “यह जानकर हैरानी होती है कि आप मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होने के बावजूद भी दूसरों से मांग रहे हैं.यानी की आप यह बात खुद ही स्वीकार कर चुके हैं कि आप में लोगों को देने की क्षमता नहीं है.आप में यह क्षमता नहीं है कि प्रदेश के लोगों का विकास कर सकें.


मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बावजूद भी आप यह सवाल करेंगे कि आपने (बीजेपी) दिया क्या?, तो इससे साफ जाहिर होता है कि आप लोगों में प्रदेश के लोगों के लिए कुछ भी करने की इच्छा नहीं है.आप सिर्फ शासन करने की औपचारिकताएं ही निभा रहे हैं.”


हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पर निशाना साधते हुए कहा, “ये दोनों ही दल फ‍िर से सरकार बनाने के ख्वाब देख रहे हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इनके ये ख्वाब कभी-भी पूरे नहीं होंगे.ये दल किसी भी कीमत पर सरकार नहीं बना सकते हैं.मुझे लगता है कि इस विषय पर चर्चा करना ही निरर्थक है.”


ये भी पढ़ें: Patna Crime: पटना में पुलिस टीम पर अंधाधुन फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भागे बदमाश


उन्होंने कहा, “हमारे विरोधी कह रहे हैं कि यूं तो कई राज्यों में चुनाव हैं, लेकिन भाजपा के सभी कद्दावर नेता झारखंड में ही डेरा डाले हुए हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.हम सभी राज्यों को समान महत्व दे रहे हैं.हमारी पार्टी के लिए हिंदुस्तान का हर सूबा राजनीतिक दृष्टि से अहम है.हम हर सूबे में जीत का परचम लहराएंगे.“


इनपुट - आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!