रांची: झारखंड की राजनीति में हाल के वर्षों में भीड़ जुटाने वाले नेता के रूप में उभरे जयराम कुमार महतो की पार्टी 'झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा' (जेएलकेएम) ने गुरुवार को 14 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट में छह सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए थे. लोकसभा चुनाव में इस संगठन ने राज्य की 14 में से आठ सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. इनमें छह सीटों पर इसके उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे. कुल मिलाकर पार्टी को लगभग 8.50 लाख वोट मिले थे. जेएलकेएम को हाल में भारत निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक पार्टी के तौर पर मान्यता दी है. पार्टी के अध्यक्ष जयराम कुमार महतो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अनुसार, रांची के अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मांडर सीट पर गुना भगत, धनबाद जिले की टुंडी सीट पर मोतीलाल महतो, गिरिडीह जिले की धनवार सीट पर राजदेश रतन, इसी जिले की गांडेय सीट पर अकील अख्तर, कोडरमा जिले की सदर सीट पर मनोज यादव, हजारीबाग की बरही सीट पर कृष्णा यादव, बरकट्ठा में महेंद्र मंडल, हजारीबाग सदर सीट पर उदय मेहता, डालटनगंज सदर सीट पर अनिकेत मेहता, गोड्डा सदर सीट पर परिमल ठाकुर, धनबाद सदर सीट पर सपन कुमार मोदक, कोल्हान प्रमंडल के खरसावां सीट पर पांडु राम हिब्रू, धनबाद जिले की सिंदरी सीट पर उषा देवी और बोकारो सीट पर सरोज कुमारी को प्रत्याशी बनाया गया है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: रांची पुलिस ने साइको क्रिमिनल को दबोचा, हत्या, लूट, डकैती के 44 मामले हैं दर्ज


आरक्षित सीटों को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर पार्टी की ओर से प्रत्याशी ओबीसी या अल्पसंख्यक कैटेगरी से आते हैं. पार्टी ने अब तक कुल 20 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, जिनमें से चार महिलाएं शामिल हैं. जयराम महतो ने कहा कि अगले तीन-चार दिनों में 30 से ज्यादा अन्य सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी. राज्य की जनता सत्तारूढ़ गठबंधन और एनडीए दोनों से निराश हैं. इन दोनों का झारखंड के बुनियादी मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है.


इनपुट- आईएएनएस


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!