पटना: केंद्र सरकार में बिहार को बड़ी सौगात दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट सह प्रदेश प्रवक्ता जयराम विप्लव ने इसे लेकर कहा कि बिहार की लड़ाई विनाश बनाम विकास की लड़ाई है. एक तरफ वो परिवारवादी,भ्रष्टाचारी और विकास विरोधी लोग हैं जो सरकारी आवास खाली करते समय टोंटी तक उखाड़ ले जाते हैं. सरकारी संपत्ति को नष्ट कर देते हैं. दूसरी तरफ़ एनडीए की विकास की धारा है जो बिहार के लिए तत्परता से प्रयासरत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयराम विप्लव ने कहा कि दशहरा से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने आज राज्य सरकारों को 1,78,173 करोड़ रुपये का अग्रिम कर हस्तांतरण किया है. जिसमें बिहार राज्य को 17,921 करोड़ की राशि आवंटित की गई है. यह राशि पर्वों के समय में बिहार के विकास कार्यों को नई गति और ऊंचाई प्रदान करेगी. विप्लव ने कहा कि यह राशि बिहार की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यह सौगात इसका प्रमाण है. यही नहीं अभी कुछ दिन पूर्व ही केंद्र सरकार ने बिहार को बाढ़ में राहत और बचाव कार्य के लिए 655.60 करोड़ रुपये की राशि भेजी थी.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election: जयराम महतो ने जारी किया उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, JLKM ने जारी किए 14 प्रत्याशियों के नाम


विप्लव ने कहा कि बिहार की एनडीए सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य के विकास के लिए काम कर रही है और यह राशि उनके प्रयासों को और मजबूत बनाएगी. आज ही बिहार के बाढ़ प्रभावित 16 जिलों के कुल 3,21,792 परिवारों को प्रति परिवार 7,000 रुपये की राशि की दूसरी किस्त भी राज्य सरकार ने डीबीटी कर दी है. पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के रहते बिहार का नागरिक हर संभव सहायता पाएगा और राज्य का विकास इससे भी तेज गति से जारी रहेगा.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!