JDU Candidates List: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने हिस्से की दोनों सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने जमशेदपुर वेस्ट से सरयू राय को मैदान में उतारा है. तो वहीं तमाड विधानसभा सीट से राजा पीटर को टिकट दिया गया है. बता दें कि जेडीयू इस बार झारखंड में एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. एनडीए में बीजेपी ने उसे केवल 2 सीटें ही दी हैं. सीट बंटवारे के तहत भाजपा झारखंड की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं आजसू को 10, जेडीयू को दो और लोजपा-रामविलास को एक सीट दी गई है. जिसके बाद पार्टी ने अपने हिस्से की दोनों सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. कहा जा रहा है कि उम्मीदवार उतारने में अंतिम फैसला बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड में JDU को नहीं मिला 'तीर' निशान


नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सिंबल मिल गया है. चुनाव आयोग की ओर से झारखंड चुनाव के लिए जेडीयू को गैस सिलेंडर का चुनाव निशान दिया गया है. इससे पहले झारखंड में गैस सिलेंडर चुनाव निशान सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतांत्रिक मोर्चा को मिला हुआ था. लेकिन अब सरयू राय अपनी पार्टी का जेडीयू में विलय कर चुके हैं. जिसके बाद चुनाव आयोग ने झारखंड चुनाव के लिए गैंस सिलेंडर सिंबल जेडीयू को आवंटित कर दिया है.


ये भी पढ़ें- गठबंधन के लिए कांग्रेस हानिकारक, सहयोगियों के साथ कई राज्यों में कर चुकी है साजिश!


2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा टिकट काटे जाने से नाराज होकर सरयू राय ने रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय ताल ठोंक दी थी और रघुवर दास को मात दी थी. साल 2021 में उन्होंने भारतीय जनतंत्र मोर्चा (BJM) नाम से एक पार्टी बनाई थी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अच्छी दोस्ती होने के कारण उन्होंने हाल ही में जेडीयू में अपनी पार्टी का विलय कर लिया था. अब पार्टी ने उन्हें जमशेदपुर वेस्ट सीट से मैदान में उतारा है. वहीं तमाड़ से टिकट पाने वाले गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर ने भी हाल ही में जेडीयू ज्वाइन की थी. तमाड़ सीट से वह जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन को भी हरा चुके हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!