Jharkhand BJP Candidates List: चुनाव आयोग ने झारखंड में 81 विधानसभा के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. इसके बाद उम्मीदवारों के चयन और रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की 15 अक्टूबर, 2024 दिन मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई. इसी बीच चर्चा तेज हो चली है कि भारतीय जनता पार्टी 16 अक्तूबर, 2024 दिन बुधवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार और झारखंड के सहयोगियों को भी सीटों दिया जाएगा. एनडीए के सहयोगी जदयू और एलजेपी (आर) पर विशेष ध्यान दिया गया है. बीजेपी जहां जदयू और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. वहीं, वह केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की अगुवाई वाली एलजेपी (आर) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने पर भी विचार कर सकती है. झारखंड पार्टी इकाई ने 81 विधानसभा सीटों में से प्रत्येक के लिए तीन उम्मीदवारों का प्रस्ताव रखा. 


यह भी पढ़ें:Jharkhand Assembly Election 2024: 2 चरणों में मतदान, जानिए किस सीट पर कब पड़ेंगे वोट


माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति में झारखंड चुनाव के लिए करी 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी झारखंड में एनडीए गठबंधन में अजसू को 9 से 10 सीटें देना चाहती है. मगर, आजसू के अध्यक्ष कम से कम 11 सीटें चाहते हैं.


यह भी पढ़ें:झारखंड चुनाव में 1.29 करोड़ महिलाएं डालेंगी वोट, जानें पुरुष वोटर्स की संख्या कितनी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष सीईसी सदस्यों में शामिल थे, जिन्होंने संभावित उम्मीदवारों की सूची पर विचार-विमर्श किया. झारखंड चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और संजय सेठ के अलावा पार्टी की झारखंड इकाई के प्रमुख बाबूलाल मरांडी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद थे.


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!