Jharkhand Bridge Collapse: बिहार में हाल फिलहाल में गिरे पुलों पर खूब राजनीति हुई. अब बिहार की तरह झारखंड में पुलों के गिरने का सिलसिला शुरू हो चुका है. झारखंड में आज (शनिवार, 03 अगस्त) दो जिलों में पुल धरासाई हो गए. एक पुल राजधानी रांची में गिरा तो दूसरा बोकारो में. रांची से कुडू जाने वाली सड़क पर बना पुल बारिश के पानी में बह गया. इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. वहीं दूसरा बोकारो जिले में बोकारो नदी की नदी के बहाव में पुल भी बह गया. इस घटना में एक ग्रामीण भी बह गया. घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह लगभग 5:30 बजे की घटना है,जब पुल बहा उस दौरान पुल के उपर से दो से तीन लोग गुजर रहे थे उसमें से एक व्यक्ति जो आगे चल रहा था, पुल के साथ ही पानी के तेज बहाव में बह गया तब से लापता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. गोमिया थाना प्रभारी प्रभारी नित्यानंद भोक्ता घटनास्थल पहुंच लोगों को आगाह कर रहें हैं, क्योंकि पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर एक ओर झुक गया है. ये हिस्सा कभी भी बह सकता है. थाना प्रभारी ने बताया कि ढेंढ़े गांव के एक व्यक्ति के लापता होने की सुचना मिली है जिसका नाम भोरी लाल प्रजापति है. बताया जाता है कि यह पुल दर्जनों गांवों के लिए खासकर उग्रवाद प्रभावित पिछड़े गांवों के लिए लाइफलाइन से कम नहीं था. इस पुल का निर्माण करीब 13 साल पहले हुआ था. 


ये भी पढ़ें- बिहार में एक और पुल गिरा, अब सीतामढ़ी में बांके नदी पर बना ब्रिज धरासाई हुआ


दूसरी खबर के मुताबिक, गोमिया और होसिर के बीच बोकारो नदी पर छिलका पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. इससे आवागमन ठप हो गया है. हजारों लोग फंसे हुए हैं. यह मार्ग बोकारो से हजारीबाग के बीच का अहम मार्ग है. बोकारो डीसी विजया याधव ने मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने अधिकारियों को मौके पर जाने का निर्देश दिया है और पूरे मामले की जांच करने की भी बात कही है.