Jharkhand Chunav 2024: 04 जून, 2024... यह दिन भाजपा के लिए पिछले 10 सालों में सबसे खराब दिनों में से एक रहा होगा. इस दिन भाजपा तीसरी बार अपने दम पर बहुमत से दूर रह गई और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है और आगे भी चुकानी पड़ेगी. ताजा मामला यह है कि भाजपा ने जेडीयू को झारखंड में 2 सीटें देने की पेशकश की है, लेकिन बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी 11 सीटों पर अड़ गई है. सोमवार को हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने 2 सीटें जेडीयू को देने का ऐलान किया था और यह भी कहा था कि अगर आलाकमान चाहे तो सीटों की संख्या बढ़ा भी सकता है. अब खांटी राजनीतिज्ञ नीतीश कुमार ने हिमंता बिस्वा सरमा की यही बात पकड़ ली और मंगलवार दोपहर से पहले उन्होंने झारखंड चुनाव के बारे में अपडेट लेने के लिए एक बैठक भी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: हिमंता बिस्वा सरमा ने जो कहा, उससे उलट बोल रहे अशोक चौधरी, BJP-JDU के बीच फंसा पेंच


बैठक के बाद जेडीयू के एक के बाद एक नेताओं ने 11 सीटों पर दावे ठोकना शुरू कर दिया. झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही. पटना तलब किए गए खीरू महतो का कहना है कि जेडीयू से अभी सीट शेयरिंग पर बातचीत फाइनल नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि हमने 11 सीटों की डिमांड की है और जल्द ही केंद्रीय नेतृत्व इसको अंतिम रूप देगा. उन्होंने कहा कि झारखंड भाजपा की ओर से दी जा रही 2 सीटों पर अभी जेडीयू ने सहमति नहीं दी है. 


दूसरी ओर, नीतीश कुमार के खासमखास और बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, जेडीयू झारखंड में रेस्पेक्टेबल नंबर पर चुनाव लड़ेगी. हमारे प्रतिनिधि वहां बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम एनडीए के पार्ट ही रहेंगे. गिरिराज सिंह की स्वाभिमान यात्रा पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार और देश की जनता विकास देखना चाहती है.


वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और झारखंड चुनाव के प्रभारी अशोक चौधरी ने कहा, झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर अभी बातचीत फाइनल नहीं हो पाई है. भाजपा आलाकमान से बातचीत चल रही है. जब उनसे पूछा गया कि भाजपा ने झारखंड में 2 सीटें दी हैं तो उन्होंने कहा, अभी बातचीत चल रही है और उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 


READ ALSO: NDA और महागठबंधन में ऐसी हो सकती है सीट शेयरिंग, दोनों खेमों में एक-एक नया दल


माना जा रहा है कि हिमंता बिस्वा सरमा की ओर से 2 सीटों का आफर जेडीयू को पसंद नहीं आया है और वह इससे अधिक की उम्मीद कर रही है. अब देखना यह होगा कि भाजपा आलाकमान नीतीश कुमार को कितनी सीटें देकर संतुष्ट कर पाता है.


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!