Jharkhand NDA Seat Sharing: झारखंड में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावों की तारीख भले ही घोषित ना हुई हो, लेकिन तैयारियां तेजी के साथ जारी हैं. उम्मीद की जा रही है कि 8 अक्टूबर के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है. लिहाजा झारखण्ड में दो प्रमुख गठबंधन I.N.D.I.A और NDA में शामिल राजनीतिक दल सीटों का बंटवारा जल्द से जल्द कर लेना चाहते हैं. इस बीच बीजेपी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने स्पष्ट कर दिया है कि झारखंड चुनाव में बीजेपी का आजसू और जेडीयू के साथ गठबंधन होगा. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग पर 99 प्रतिशत बातचीत पूरी चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सीट शेयरिंग की बात है तो 99 प्रतिशत सीटों को लेकर बातचीत पूरी चुकी है. एक-दो सीटों को लेकर चर्चा बाकी है. पितृ पक्ष समाप्त होते ही इसकी घोषणा हो जाएगी. वहीं इससे पहले सीट शेयरिंग को लेकर हाल ही में आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच तकरीबन एक घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने आजसू को 9 से 10 सीट देने का मन बनाया है. 


ये भी पढ़ें- BJP जल्द जारी कर सकती है कैंडिडेट की पहली लिस्ट, घोषणा पत्र पर भी काम जारी


सूत्रों का कहना है कि प्रदेश की 81 सीटों में से बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर लड़ना चाहती है और चाहती है कि सहयोगी दल 9-10 सीटों पर चुनाव लड़ें. वहीं जेडीयू 5 सीटों पर दावा कर रही है, लेकिन बीजेपी उसे 2-3 सीट देने का मन बना रही है. अगर चिराग पासवान नहीं माने तो उन्हें भी एक सीट दी जा सकती है. बता दें कि 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में आजसू ने बीजेपी के साथ मिलकर 8 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थें. जबकि 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और आजसू अलग-अलग चुनाव लड़े थे. परिणामस्वरूप दोनों दलों को नुकसान झेलना पड़ा था. 


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!