Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में BJP जल्द जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें घोषणा पत्र कब होगा रिलीज?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450047

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में BJP जल्द जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें घोषणा पत्र कब होगा रिलीज?

Jharkhand BJP News: बीजेपी की चुनावी तैयारियों पर जेएमएम ने तंज कसा है. जेएमएम प्रवक्ता का कहना है कि इन लोगों (बीजेपी वालों) पर हेमंत सोरेन सरकार का दबाव है.

बीजेपी

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी जल्द ही अपने घोषणा पत्र के साथ-साथ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. पहली लिस्ट में 40 से 50 सीटों पर कैंडिडेट्स उतारे जा सकते हैं. सूत्रों की मानें तो इस लिस्ट में बीजेपी उन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जहां उसे पिछले चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था, या ऐसी सीटें जहां बीजेपी को बहुत ही कम मार्जिन से जीत मिली थी. झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि पार्टी अपनी पहली सूची 10 अक्टूबर से पहले जारी कर देगी. इसी दौरान चुनाव समिति की बैठक भी होगी.

कहा जा रहा है कि सितंबर के आखिरी सप्ताह तक बीजेपी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर देगी. पार्टी ने इसका नाम संकल्प पत्र दिया है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अन्य पार्टियों से पहले अपने कैंडिडेट उतारकर बीजेपी मनोवैज्ञानिक बढ़त लेना चाहती है. बीजेपी महामंत्री और राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा ने कहा कि बहुत जल्द हमारा घोषणा पत्र सामने होगा. हमारे राष्ट्रीय और प्रदेश नेता के बीच चर्चा हुई है और जल्दी ही हमारी घोषणा भी हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- क्या JDU-BJP में फिर होने वाला है तलाक? गिरिराज सिंह के एक ट्वीट ने चढ़ा दिया पारा

वहीं बीजेपी की इस तैयारी पर विपक्ष हमलावर है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि यह लोग घोषणा पत्र लाएंगे, लेकिन इनके दो घोषणा पत्र होते है. इनका घोषणा पत्र सिर्फ लोगों को ठगने और बरगलाने के लिए होता है. जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि इन पर हेमंत सोरेन सरकार का दबाव है. यही वजह है कि देश के कोने-कोने से इनके नेता आ रहे हैं. एक व्यक्ति के पीछे देश भर के नेता हाथ धोकर पड़ गए है. एक वह जो लोगों को छलने के लिए यह लोग लाते हैं. दूसरा वह जो इनके पार्टी कार्यालय में रखा होता है, जिसमें लिखा होता है कि कौन से उद्योगपति को कितनी संपत्ति और कितनी जमीन देनी है. कौन से ठेकेदार को खनन के लिए कितनी जमीन देनी है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news