रांचीः Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य दशहरा और दुर्गा पूजा की भक्ति में लीन है. तो वहीं पर्व त्यौहार के दौरान राज्य सरकार राज्यवासियों को योजनाओं और नौकरियों की सौगात दे रही है. विभिन्न विभागों में लगातार नियुक्ति पत्र के जरिए युवाओं को नौकरी मिल रही है. वहीं ट्रांसपोर्ट नगर और फ्लाइओवर के जरिए करोड़ो की योजनाओं का उद्घाटन भी हो रहा है. सरकार द्वारा दी जा रही नौकरियों और योजनाओं से सत्ता पक्ष उत्साहित है, तो वहीं विपक्ष सरकार पर हमलावर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार की इन योजनाओं पर बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कभी अपनी शिलान्यास की हुई योजनाओं का भी उद्घाटन करना चाहिए. यह तो रघुवर दास की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की योजना थी, जिसका यह उद्घाटन कर रहे हैं. इससे पहले ग्रिड स्टेशन का उद्घाटन किया और उसके बाद कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे जो हमारी योजना थी. यह सारी खुशियां बीजेपी सरकार की दी हुई है. हेमंत सरकार चुनाव के समय में सौगात बांटने का नाटक कर रही हैं. जितनी भी योजना का उद्घाटन कर रहे हैं सब हमारे सरकार के समय की है.


यह भी पढ़ें- Bihar News: जन्मदिन मनाने कालीघाट सौरा नदी पर गए, Birthday Boy समेत 3 डूबे, मचा हड़कंप


वहीं इस पर जेएमएम की प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि जनता के द्वारा चुनी हुई यह जनता की सरकार है. झारखंडी और आदिवासी मूलवासी की सरकार है और अगर सरकार राजवंशियों के लिए योजना ला रही है, तो बीजेपी के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. हेमंत सोरेन लगातार ऐसी योजना लेंगे जो अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेंगे. त्योहार तभी मनता है, जब खुशहाली हो और खुशहाली देने का काम हेमंत सोरेन करते रहेंगे.


वहीं इस पर कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि बीजेपी के पास अब कोई मुद्दा बचा नहीं है. पूरी तरह से मुद्दा विहीन हो चुकी है बीजेपी. इसलिए जब राज्य की जनता को हम सौगात दे रहे हैं तो उन्हें त्यौहार नजर आ रहा है. हम सिर्फ त्यौहार में नहीं बल्कि जो हर के पहले और त्योहार के बाद भी सौगात देंगे. मईया सम्मान योजना हमने त्योहार से पहले शुरू किया था, ताकि हमारी महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त हो. चुनावी मुद्दे और त्योहार इन चीजों में बीजेपी उलझी हुई है. हम जनता को विकास से जोड़ने का काम कर रहे हैं.


इनपुट- धीरज ठाकुर


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!