Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिले से सरकारी चावल के घोटाले के संकेत मिल रहे हैं. यहां सरकारी शिक्षा विभाग के गोदाम से 29 क्विटंल चावल गायब होने मामले की बात सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, बाघमारा बीआरसी भवन के स्थित नजदीक शिक्षा विभाग के सरकारी गोदाम से 29 क्विटल चावल गायब हो गया है. इस मामले में शिक्षा विभाग को चावल चोरी होने की आशंका है. मामले में बीईओ अहमद हुसैन ने बाघमारा थाना में लिखित शिकायत दी है, हालांकि अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नही की गई है. बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग इस मामले की लीपापोती करने में जुटा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया पर सरकारी गोदाम से 29 क्विटंल चावल गायब होने की खबर चलने के बाद जिला शिक्षा विभाग हरकत में आया. इसके बाद जिला शिक्षा अधीक्षक भूतनाथ रजवार बाघमारा बीआरसी भवन पहुंचे. वहीं बाघमारा बीडीओ सुषमा आंनद के साथ डीएसई ने शिक्षा विभाग के सरकारी चावल गोदाम की जांच की. बीईओ अहमद हुसैन ने मौके पर मौजूद कम्प्यूटर ऑपरेटर सह गोदाम प्रभारी दीपक पांडेय और आदेशपाल सुरेंद्र से पूछताछ की है. इसके लिए बीईओ अहमद हुसैन ने कहा कि चावल चोरी मामले में कमिटी का गठन कर दिया गया है. 


ये भी पढ़ें- टीपीडीएस एसएफसी गोदाम पर SDO ने की छापेमारी, ठेकेदार समेत तीन लोगों पर मामला दर्ज


जिला शिक्षा अधीक्षक भूतनाथ रजवार ने कहा कि बीईओ ने सूचना दिया है कि 29 क्विटल चावल चोरी हुआ है. जिसकी जांच बीडीओ के साथ की गई है. विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. जो भी दोषी होगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस को भी लिखित शिकायत दी गई है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से खिड़की को सील कर दिया जाएगा और सीसीटीवी कैमरा का प्रबंधन किया जायेगा.


रिपोर्ट- नितेश कुमार मिश्रा