Jharkhand: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 मई, 2024 दिन बुधवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय पहुंचे. ईडी ने पूछताछ के बाद आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले आलम ने ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले कहा कि मुझे आज भी बुलाया गया था और इसलिए मैं आया हूं. बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्री से ईडी ने 14 मई, 2024 दिन मंगलवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईडी ने आलम को 14 मई को रांची जोनल कार्यालय में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था. उन्हें उनके पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर से भारी नकदी की बरामदगी के मामले में तलब किया गया था. आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) और उनके घरेलू नौकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को 35.23 करोड़ रुपये जब्त करने के एक दिन बाद गिरफ्तार कर लिया.


ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम दोनों को ईडी ने छापेमारी और उसके बाद झारखंड के रांची में उनके परिसर से 35.23 करोड़ रुपये नकद की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया था. सोमवार की रात आलमगीर आलम के रांची स्थित आवास से बरामद नकदी से भरे स्टील ट्रंक उठा लिये गये.


यह भी पढ़ें:'महुआ से भगोड़ा हैं तेज प्रताप यादव', सम्राट चौधरी का लालू के लाल पर बड़ा हमला


दोनों से ईडी ने रात भर पूछताछ की और बाद में मंगलवार को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनकी गिरफ्तारी के बाद दोनों को एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया और छह दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया. 


यह भी पढ़ें:'VIP सुप्रीमो बौखला गए हैं', सम्राट चौधरी के साथ मुकेश सहनी का फोटो पर बोले हरि सहनी