रांची: झारखंड में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी तैयारी शुरू कर दी है. इस बार चुनाव में दो गठबंधन एऩडीए और इंडिया के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. इसको लेकर दोनों खेमे में तैयारी तेज हो गई है. बीजेपी की तरफ से झारखंड चुनाव प्रभारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बीते दिनों कहा था कि उनकी पार्टी में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन यानी आजसू और जनता दल यूनाइटेड यानी जेडीयू के साथ गठबंधन में चुनाव में लड़ेगी. एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बात लगभग फाइनल हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं झारखंड बीजेपी की रणनीति फिलहाल दिल्ली शिफ्ट हो चुकी है. सीटों के तालमेल से लेकर उम्मीदवार के चयन पर अब मंथन दिल्ली में ही होना है. आजसू के केंद्रीय महासचिव संजय रंजन ने बताया एनडीए फोल्डर में शीर्ष नेताओं की कई बैठक हो चुकी है. सीटों का फॉर्मूला तय हो चुका है. विजयादशमी के आस पास ज्वाइंट कांफ्रेंस के जरिए घोषणा हो जाएगी. एक दो सीटों पर अभी भी चर्चा हो रही है. बीजेपी ,आजसू और जेडीयू के बीच एक अंतिम बैठक होगी और सीट फाइनल हो जायेगा.


ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Transfer Policy: शिक्षक ट्रांसफर पॉलिसी पर बिहार सरकार की मुहर, पोस्टिंग के लिए मिलेंगे 10 विकल्प


आजसू के केंद्रीय महासचिव संजय रंजन ने कहा कि कुछ सीटों पर कई पार्टी का दावा होता है और उसमें बीच का रास्ता निकलता है. जल्दी ही दो तीन दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी और फाइनल निर्णय आयेगा. आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो भी एक दो दिन में दिल्ली जाएंगे और अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं. बता दें कि झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए दलों के बीच कई बार बैठक हो गई है. सुदेश महतो कई बार दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं.


इनपुट- कुमार चंदन


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!