Jharkhand Seat Sharing: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के घटक दलों में सीट शेयरिंग पर डील तय हो गई है.सीट बंटवारे के तहत झारखंड की 81 में से 68 सीटों बीजेपी को मिली हैं. सीट बंटवारे के तहत सुदेश महतो की AJSU कुल 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं नीतीश कुमार की जेडीयू को 2 सीटें जबकि चिराग पासवान की लोजपा-रामविलास को एक सीट मिली है. एनडीए में कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, ये भी तय हो गया है. एनडीए घटक दलों की ओर से शुक्रवार (18 अक्टूबर) को इसका ऐलान कर दिया गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और आजसू के अलावा जेडीयू और लोजपा के नेता भी मौजूद रहे. एनडीए में सीटों का बंटवारा हो जाने के बाद अब सभी की निगाहें INDIA ब्लॉक पर टिकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

INDIA ब्लॉक में सीटों के बंटवारे के लिए हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में आज (शनिवार, 19 अक्टूबर) कांग्रेस नेता राहुल गांधी रांची पहुंच रहे हैं. यहां उनकी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव के साथ बैठक होनी है. राजद नेता तेजस्वी यादव भी 2 दिन के रांची दौरे पर हैं. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर चर्चा होनी है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) में 77 सीट पर सहमति बनी है. 4 सीटों पर अभी चर्चा जारी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) आरजेडी को कोई सीट देने को तैयार नहीं है. वहीं, RJD नेता तेजस्वी यादव ने रांची पहुंचने के बाद सीट शेयरिंग के सवाल पर कहा कि अभी हम लोग पहुंचे हैं. सीट शेयरिंग भी हो जाएगी, थोड़ा धैर्य रखिए.


ये भी पढ़ें- झारखंड में भाजपा 68, आजसू 10 तो जेडीयू 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, LJPR को 1 सीट


उधर एनडीए की सीट शेयरिंग पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जिनकी सीट शेयरिंग हो गई है, वो अपना काम करें. उन्होंने आगे कहा कि हमारी सीट शेयरिंग भी जल्दी फाइनल हो जाएगी और फिर आपके सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन के कई नेताओं का अभी आगमन होना है. समय के अनुसार सबके साथ मिलकर काम किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि 81 सदस्यीय विधानसभा में हम सब मिलकर बीजेपी को हराएंगे.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!