Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने 22 अक्टूबर, 2024 दिन मंगलवार को विधानसभा चुनावों के लिए 35 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की. जेएमएम ने इंडिया ब्लॉक सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे का समझौता किया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पोस्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उनकी पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन को गांडेय विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजमहल से एमटी राजा, बोरियो से धनंजय सोरेन, महेशपुर से स्टीफन मरांडी, शिकारीपाड़ा से आलोक सोरेन, दुमका से बसंत सोरेन, तमार से विकास मुंडा समेत कई अन्य को पार्टी ने टिकट दिया है. उम्मीदवारों की लिस्ट की तस्वीरें शेयर करते हुए जेएमएम के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट में कहा गया है कि सभी उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई.


सत्तारूढ़ पार्टी की पहली लिस्ट मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक के भीतर सीट बंटवारे पर आम सहमति बनने की घोषणा के तीन दिन बाद आई है. सोरेन ने कहा कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और वामपंथी दलों से मिलकर बने इंडिया ब्लॉक के सहयोगी आगामी चुनाव एक साथ लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम 81 में से 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे.


यह भी पढ़ें:1 लाख 40 हजार रुपए भी लिया, शारीरिक संबंध भी बनाया,जानिए गोड्डा और बांका का कनेक्शन


सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, 'हमने सभी पहलुओं और दृष्टिकोणों पर विचार किया है और हम गठबंधन के रूप में आगे बढ़ रहे हैं. पहले चरण में 70 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया है. बाकी 11 सीटों पर हमारे सहयोगियों के साथ आगे विचार-विमर्श के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा.'


यह भी पढ़ें:इंस्टाग्राम पर प्यार, दोनों घर से फरार, फिर की शादी, 2 ही दिन में अलग


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!