Karpoori Thakur Jayanti: 24 जनवरी को होने वाले कर्पूरी जयंती को लेकर अब बीजेपी और जेडीयू आमने सामने है. दरअसल, 24 जनवरी को जेडीयू की तरफ से कर्पूरी जयंती मनाई जा रही है. बीजेपी भी इसी दिन कर्पूरी जयंती मना रही है. इस आयोजन को लेकर बीजेपी की तरफ से पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान को बुक किया गया था. वहीं, उसी ग्राउंड को 23 जनवरी तक जेडीयू ने बुक है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जेडीयू को ललकारा है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की यह गुंडागर्दी है. वह गुंडागर्दी पर उतर चुके हैं. 18 साल के शासन करने के बाद नीतीश कुमार मनमनी कर रहे हैं.


बीजेपी पर पलटवार करते हुए जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मिलर स्कूल का आवंटन जेडीयू के नाम से है. बीजेपी पटना में फूल माला चढ़ाने के लिए दूसरे जगह को भी लेकर कर्पूरी जयंती मना सकती है. बीजेपी बेवजह हंगामा करती है. इन लोगों के कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटता है इसलिए मिलर स्कूल को छोड़कर वह सरकार से दूसरा मैदान भी बुक करवा सकती है.


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यह ऐलान किया है कि अगर मिलर हाई स्कूल मैदान बीजेपी को नहीं मिलता है तो बीजेपी कर्पूरी जयंती को सड़क पर मनाएगी. 


बता दें कि 24 जनवरी को पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती है. इस मौके पर जदयू और बीजेपी अलग-अलग रैलियों का आयोजन कर रही है. इन कार्यक्रम के जरिए दोनों दल अति पिछड़े वोटरों को साधने की कवायद कर रहे है.


ये भी पढ़ें: राम मंदिर से दूरी, राहुल को मंजूरी, क्या INDIA में रहना है CM नीतीश कुमार की मजबूरी?


क्या है पूरा मामला, जानिए
दरअसल, बीजेपी और जदयू के बीच पटना के वीरचंद पटेल स्थित मिलर हाई स्कूल मैदान से जुड़ा मामला है. इस मैदान को जदयू और बीजेपी दोनों ही दलों ने बुक कराया है. यह मैदान बीजेपी और जदयू दोनों के कार्यालय के पास है. जदयू का दावा है कि इस मैदान को 23 जनवरी के लिए हमने बुक किया है. वहीं, बीजेपी भी दावा कर रही है कि इस मैदान को उसने पहले से ही 24 जनवरी के लिए बुक किया है.