Katihar Firing: बिजली की बदहाल व्यवस्था के विरोध में बिहार के कटिहार में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी, जिसमें गोली लगने से तीन की हालत गंभीर हो गई. एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरे युवक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. कटिहार के डीएम ने इन मौतों की पुष्टि की है. लोगों का आरोप है कि पुलिस की गोली लगने से इनकी मौत हुई है. मृतकों की पहचान मौलानापुर निवासी सोनू कुमार और कचना ओपी निवासी खुर्शीद आलम के रूप में हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सोनू के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए पूछा- क्या मेरा भाई आतंकवादी था या कोई क्रिमिनल था. पुलिस ने एनकाउंटर की तरह उसके सिर में गोली क्यों मारी. वहीं सोनू की मांग बेसुध होकर इंसाफ के लिए गुहार लगाती नजर आई. सोनू की मां ने कहा- मुझे हर हाल में इंसाफ चाहिए. 


सोनू के परिजनों का कहना है कि वह अपने भाई मोनू को लेने के लिए गया था, जो बिजली विभाग में ही डेटा आॅपरेटर का काम करता है. बीच में वह उस भीड़ का हिस्सा बन गया जो बिजली की बदहाल व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी और फिर पुलिस की गोली का शिकार हो गया. इलाज के दौरान कटिहार मेडिकल काॅलेज में उसकी मौत हो गई. तीसरे घायल मिनहाज को इलाज के लिए सिलीगु़ड़ी भेजा गया है. 


ये भी पढ़ें:भाकपा नेता की मौत पर राजनीतिक बवाल, राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने किया ट्वीट


बताया जा रहा है कि कटिहार के बारसोई तहसील में बिजली की मांग को लेकर लोग प्रखंड कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान कुछ लोग आक्रोशित हो गए और वहां बिजलीकर्मियों से बहस होने लगे. बात बढ़ी तो तोड़फोड़ होने लगी, जिसके बाद सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने लाठीचार्ज के अलावा हवाई फायरिंग की, जिसमें तीन लोगों को गोली लगी और उनमें से 2 की मौत हो चुकी है. हालात इस बात की अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है. पुलिस-प्रशासन ने मृतकों और घायल के परिजनों को इंसाफ का भरोसा दिलाया है.


ये भी पढ़ें: BJP प्रवक्ता ने छोड़ी पार्टी, लगवाया PM मोदी और मणिपुर के CM के खिलाफ पोस्टर


कटिहार गोली कांड को लेकर के बिहार में सियासत पूरी तरह गर्म है, इन सबके बीच बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का बड़ा और अजीबोगरीब बयान सामने आया है. मंत्री विजेंद्र यादव ने बयान देते हुए कहा, अब अगर बदमाशी कोई करेगा तो पुलिस क्या करेगी, लाठीचार्ज और गोली भी चलती है. वहीं, मुआवजा देने के बाद पर मंत्री ने कहा, वह देखा जाएगा. वहीं, बीजेपी की तरफ से जब सवाल उठाए गए तो इस पर मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा, मणिपुर में क्या हो रहा है वहां क्या भगवान का राज है?