Global Investor Summit: बिहार में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 का आयोजन हुआ है. इस बिजनेस कनेक्ट में देशभर के 600 उद्यमी और 16 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए है. इसको लेकर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार ने ने कहा कि इससे काफी फायदा होगा. हमलोग मीट के लिए तैयार है. रोड और बिजली की स्थति ठीक हुई है, उद्योगपतियों के बीच अच्छा मैसेज गया है. हमें उम्मीद है की बिहार के लिए अच्छा होगा. बिहार में उद्योग के लिए अच्छे माहौल बने है, मुख्यमंत्री की मेहनत है जिससे की बिहार आगे बढ़े.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजद मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बिहार इन्वेस्टर मीट बिहार की सरकार ने आयोजित किया है. पूरी उम्मीद और आशा भी है, बिहार के विकास में जो उद्योगपति घराना है वो मदद ही नहीं करेगा बल्कि बिहार को भरपूर सहयोग करेगा. इसके सार्थक परिणाम भी आयेंगे, हर हाल में बिहार को आगे लेकर जाना है, हर एक सेक्टर में बिहार ऊंची छलांग लगाएं.


कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बहुत ही अच्छा इवेंट है इन्वेस्टर्स का आना. यह बिहार के लिए बहुत ही अच्छी पहल है. राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को मैं धन्यवाद देता हूं बिहार में इन्वेस्टर्स का आना या किसी भी राज्य के लिए वहां इन्वेस्टमेंट करना पूंजी लगाना निश्चित तौर पर कांग्रेस की नजर में यह अच्छी पहल है.


ये भी पढ़ें: क्या BJP के पिच पर खेलेंगे नीतीश? माता जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम में टेका मत्था


बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार के अंदर पूरे देश से बेहतर माहौल कुशल श्रमिक वॉटर रिसोर्स लैंड रिसोर्स सब चीज है, लेकिन बिहार का वातावरण जो बिगड़ा, आजादी के बाद सबसे ज्यादा इन्वेस्ट बिहार में हुआ, जब से लालू यादव आए जंगल राज की ओर मुड़ा बिहार इन्वेस्टर यहां से पलायन करने लगे और जब फिर एनडीए की सरकार बनी तो लोगों को विश्वास जगह इन्वेस्ट करने के लिए लोग आकर्षित भी हुए.


रिपोर्ट: शिवम कुमार