Bihar Politics: दिल्ली में जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक में ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बैठक में नीतीश कुमार को ही पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही पार्टी की कमान संभाल सकते हैं. इस तरह से जी न्यूज की एक और खबर पर मुहर लग चुकी है. सबसे पहले जी न्यूज ने ही ललन सिंह के इस्तीफे की खबर ब्रेक की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Zee News ने ही सबसे पहले खबर ब्रेक की थी कि ललन सिंह के काम करने के तरीके से नीतीश कुमार असंतुष्ट हैं. इसके अलावा पार्टी के कई नेताओं के साथ ललन सिंह का मनमुटाव चल रहा है. इसके चलते ललन सिंह को अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ सकता है. इसका फैसला करने के लिए ही नीतीश कुमार की ओर से आज यानी 29 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी. 


ये भी पढ़ें- JDU के बाद RJD में भी तकरार! क्या नीतीश कुमार के बाद लालू यादव की बढ़ेगी टेंशन?


नीतीश कुमार ने इस फैसले से कई सियासी निशाने साधे हैं. पिछले कुछ दिनों जनता दल यूनाइटेड के फैसलों में लालू प्रसाद यादव का हस्तक्षेप बढ़ता जा रहा था. ललन सिंह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार के काफी करीब होते चले गए थे और यह बात नीतीश कुमार को नागवार गुजर रही थी. ललन सिंह के इस्तीफे के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू यादव को बड़ा सियासी संदेश दिया है. नीतीश कुमार ने लालू यादव को जता दिया है कि वे कभी भी कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं.


ये भी पढ़ें- JDU की अहम बैठक में हरिवंश को नहीं मिला निमंत्रण! इस सांसद को भी नहीं बुलाया गया


अब राजद की ओर से तेजस्वी को सीएम बनाने का बढ़ रहा दबाव कम होगा. इसके साथ ही अब इंडिया ब्लॉक में कांग्रेस की मनमानी पर भी अंकुश लग सकेगा. इंडिया ब्लॉक के नेता इस भय से भयभीत हो सकते हैं कि नीतीश कुमार पाला बदल सकते हैं.