JDU की अहम बैठक में हरिवंश नारायण सिंह को नहीं मिला निमंत्रण! इस सांसद को भी नहीं बुलाया गया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2033661

JDU की अहम बैठक में हरिवंश नारायण सिंह को नहीं मिला निमंत्रण! इस सांसद को भी नहीं बुलाया गया

Bihar Politics:  जेडीयू की ओर से जिन दो नेताओं को नहीं बुलाया गया है उनमें एक राज्यसभा सांसद है और एक लोकसभा सांसद. उधर जेडीयू में बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं. दरअसल, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने बगावती बिगुल फूंक दिया है.

फाइल फोटो

JDU Crisis: बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू में मचे सियासी उथल-पुथल के बीच दिल्ली में आज यानी शुक्रवार (29 दिसंबर) को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली में होनी है. इसके लिए पार्टी के सभी नेता दिल्ली में पहुंचे चुके हैं. बैठक से पहले जदयू के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की खबरों को लेकर तमाम तरह की कयासबाजी जारी है. माना जा रहा है कि इस बैठक में ललन सिंह पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं और उसके बाद नए अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है. इतनी अहम बैठक में पार्टी ने अपने दो बड़े नेताओं को नहीं बुलाया है. 

जेडीयू की ओर से जिन दो नेताओं को नहीं बुलाया गया है उनमें एक राज्यसभा सांसद है और एक लोकसभा सांसद. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेडीयू के राज्यसभा सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को पार्टी ने इस बैठक के लिए न्योता नहीं भेजा है. हरिवंश के अलावा सीतामढ़ी से लोकसभा सांसद सुनील कुमार पिंटू को भी इस बैठक में नहीं बुलाया गया है. दोनों पर ही बीजेपी के करीबी होने के आरोप लगते रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- JDU First National Council meeting: 20 साल बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक! कहीं विलय वाला खेल तो नहीं खेल रही जेडीयू?

उधर जेडीयू में बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं. दरअसल, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने बगावती बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने कहा कि सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में उनके सिवा महागठबंधन का कोई प्रत्याशी नहीं जीत सकता है. खुद को टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने कहा कि यदि दो नेताओं को टिकट मिलता है, तो वे विरोध करेंगे.

Trending news