Bihar Politics: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी हैं. सबसे ज्यादा सरगर्मी बिहार में देखने को मिल रही है. मोदी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है. बिहार में विपक्षी एकता की नींव रखी थी और बिहार में ही महागठबंधन ध्वस्त होते दिखाई दे रहा है. बेंगलुरु में हुई विपक्षी बैठक के बाद से नीतीश कुमार राजनीतिक अज्ञातवास में चले गए हैं. कांग्रेस के कहने के बाद भी नीतीश कुमार अपनी कैबिनेट का विस्तार अभी नहीं कर रहे हैं. राजद भी कैबिनेट विस्तार चाहता है, लेकिन नीतीश कुमार की मर्जी के आगे मजबूर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दूसरी ओर राजद एमएलसी सुनील सिंह लगातार सांकेतिक रूप से नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. लालू यादव के कहने के बाद भी नीतीश कुमार पर सुनील सिंह के तेवर नरम नहीं पड़े हैं. हालांकि, अब उन्होंने खुलकर हमला कर छोड़ दिया है. सुनील सिंह अब नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उनपर तंज कस रहे हैं. सुनील सिंह के फेसबुक पोस्ट पर ये साफ नजर आता है. 


 



ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने बनाई अपनी नई टीम, झारखंड के पूर्व CM रघुबर दास बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष


सुनील सिंह का ताजा फेसबुक पोस्ट देखें तो इसमें उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ एक शायरी लिखी है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि अकबर इलाहाबादी जी का एक मशहूर नज़्म आपके खिदमत दृष्टांत कर रहा हूं. "हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम! वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता!" इससे पहले उन्होंने लिखा था कि मित्रों कोई- कोई व्यक्ति तो दिल से इतना मलिन होता है कि फोटो खींचने की बात तो दूर रही उसके खुसट सा चेहरा भी देखने में अधिकांश लोगों को घृणा होती है. उदाहरण के तौर पर एडॉल्फ हिटलर,जोसेफ स्टालिन, चार्ल्स ट्रेलर, फ्रांसिस्को फ्रैंको, ईदी अमीन इत्यादि- इत्यादि के बारे में सोच और समझ सकते हैं! 


ये भी पढ़ें- Manipur Violence: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का डेलिगेशन आज मणिपुर रवाना, कांग्रेस सांसद बोले- हिंसा की जगह जाना मुश्किल


एक हफ्ते पहले उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि देखिए मित्रों कृपया इसे राजगीर मतलब राजगृह वाला जरासंध का अखाड़ा समझने की भूल नहीं करनी है, यह महाबलीपुरम में सप्तम से अष्टम शताब्दी के दौरान द्रविड़ वास्तु शैली पर बना हुआ पल्लव राजा नरसिंह वर्मन प्रथम का अद्भुत धरोहर है. इस पोस्ट में सुनील सिंह ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन माना जा रहा है कि वो नीतीश कुमार की इशारा कर रहे हैं.