Lalu Yadav Unheared Story: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव 11 जून को अपना 76वां जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगे. लालू हमेशा अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते रहे. यह कारण है कि उनको सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है. लेकिन लालू यादव से जुड़े कुछ ऐसे भी किस्से हैं, जो शायद ही आपने कभी सुने हैं. ऐसा ही एक किस्सा है लालू यादव द्वारा सीएम हाउस में भूत छोड़ने का. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



यह किस्सा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जुड़ा हुआ है. नीतीश कुमार भले ही आज लालू यादव की पार्टी के साथ सरकार चला रहे हों, लेकिन एक वक्त था जब दोनों राजनीतिक प्रतिद्वंदी हुआ करते थे. नीतीश ने बीजेपी की मदद से लालू को सत्ता से हटाया था. उससे पहले 15 साल तक लालू का निष्कंटक राज चला था. इस दौरान लालू खुद भी मुख्यमंत्री रहे और जब वो चारा घोटाले में फंसे तो उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को सीएम बनाया था. 


ये भी पढ़ें- नंदकिशोर यादव ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, बोले- जिसका एक भी सांसद नहीं...


तो 2005 में बिहार से लालूराज समाप्त हुआ था और नीतीश कुमार नए मुख्यमंत्री बने थे. तब नीतीश कुमार ने कहा था कि सीएम हाउस से जाते वक्त लालू यादव अपने साथ दो फीट मिट्टी तक ले  गए थे. नीतीश ने आगे कहा था कि लालू दंपत्ति सीएम हाउस की दीवारों पर कई जगह छोटी-छोटी पुड़िया रख गए थे. उन्होंने कहा था कि हम समझ नहीं पा रहे थे कि ये क्या है? तब लालू यादव ने चुटकी लेकर कहा था कि वह सीएम हाउस में भूत छोड़कर आए है. लालू ने अपने ही अंदाज में टोना-टोटका और अंधविश्वास की कई बातें की थीं.


ये भी पढ़ें- तेज प्रताप के यू-ट्यूब चैनल के होर्डिंग पर राजनीति,नितिन नवीन बोले-ये भी BJP के कारण


बता दें कि अब नीतीश और लालू में काफी अच्छी दोस्ती हो चुकी है. राजद के समर्थन से नीतीश कुमार सरकार चला रहे हैं और उनकी सरकार में लालू के दोनों बेटे मंत्री हैं. लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम हैं, तो लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी कैबिनेट मंत्री हैं. तेजस्वी अब नीतीश कुमार को दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि बिहार की कुर्सी उन्हें मिल जाए.