रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली जारी कर दी है. लिस्ट जारी के होने के बाद कई नेताओं में खुशी देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी तरफ कई नेता पार्टी से नाराज होकर पार्टी भी छोड़ रहे हैं. बीजेपी के पहली लिस्ट जारी होने के बाद पोटका से पूर्व विधायक मेनका सरदार ने नाराज होकर इस्तीफा दे दिया और अब वो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. बता दें कि अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित पोटका विधानसभा सीट से मेनका सरदार तीन बार विधायक रह चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेनका सरदार ने पोटका विधानसभा सीट से साल 2000, 2009 और 2014 में लगातार चुनाव जीता था. मेनका सरदार के नाराजगी के पीछे पोटका से मीरा मुंडा को प्रत्याशी बनाया जाना माना जा रहा है, हालांकि पार्टी को दिए अपने इस्तीफे उन्होंने अफनी नाराजगी की वजह नहीं बताई है. मेनका सरदार ने बीजेपी आलाकमान को इस्तीफा देते हुए लिखा कि, "मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही तमाम पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूं. कृपया स्वीकार करने का कष्ट करेंगे. सधन्यवद, मेनका सरदार. पूर्व विधायक पोटका."


ये भी पढ़ें- BPSC 70th CCE Exam Date 2024: 13 दिसंबर को होगी बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा, बढ़ाई गई सीटों की संख्या


बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी एनडीए गठबंधन के तहत 68 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उसमें पार्टी ने शुक्रवार को पहले लिस्ट में 66 उम्मीदवारों के घोषित कर दिया है. इस लिस्ट में जेएमएम से बीजेपी ने आए पूर्व सीएम चंपई सोरेन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन आदि को टिकट दिया गया है. वहीं, पोटका विधानसभा सीट से अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को टिकट दिया गया है. इसी बात से मेनका सरदार नाराज बताई जा रही हैं. बता दें कि झाऱखंड में पहले चरण की 43 सीटों पर 13 नवंबर को औऱ 38 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होने वाला है. वहीं 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!