BPSC 70th CCE Exam Date 2024: 13 दिसंबर को होगी बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा, बढ़ाई गई सीटों की संख्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2480900

BPSC 70th CCE Exam Date 2024: 13 दिसंबर को होगी बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा, बढ़ाई गई सीटों की संख्या

BPSC 70th CCE Exam Date 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 70वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा की परीक्षा अब 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इसको लेकर आयोग ने नोटिस जारी किया है.

बिहार लोक सेवा आयोग

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 70वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा के लिए संभावित तारीख जारी कर दी है. बीपीएससी की तरफ से जारी लेटेस्ट अधिसूचना के अनुसार बीपीएससी 70वीं सीसीई प्रारंभिक परीक्षा को संभवतः 13 दिसंबर 2024 को आयोजित किया जा सकता है. बता दें कि पहले इस परीक्षा को 17 नवंबर को आयोजित किया जाना था, लेकिन किसी कारणवश इसे स्थगित कर दिया गया था.  जिसके बाद आयोग ने अब नोटिस जारी करके परीक्षा की संभावित तारीख बताई है. जारी किए नोटिस में कहा गया है कि, " बीपीएससी 70वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के संभावित तारीख अब 13 दिसंबर है. ऐसे में परीक्षा के आयोजन के संबंध में 2 सितंबर को आयोग की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर प्रकाशित आवश्यक सूचना को संशोधित माना जाना चाहिए."

बता दें कि बीपीएससी 70वीं सीसीई 2024 परीक्षा तारीख जारी करने के अलावा आवेदन करने की अंतिम तारीख को भी 4 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे इच्छुक उम्मीदवार जो अभी तक अपना आवेदन नहीं कर पाए थे, वो आधिकारिक बीपीएससी वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर 4 नवंबर तक अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इस भर्ती अभियान में रिक्त पदों की संख्या को भी बढ़ाकर 2027 कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Chunav 2024: झारखंड में इंडिया गठबंधन में फंसा पेंच! सीट बंटवारे से नाराज RJD ने अकेले चुनाव लड़ने की दी धमकी

बता दें कि बीपीएससी सीसीई 70वीं भर्ती परीक्षा में प्रीलिम्स, मेंस और व्यक्तित्व परीक्षण के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा कुल दो घंटे की होगी. जिसमें 150 प्रश्न पूछ जाएंगे. वहीं प्रारम्भिक परीक्षा में सफल होने के बाद मुख्य परीक्षा के लिए अलग से फॉर्म भरा जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा से संबंधित कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो वो किसी भी जानकारी के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news