Jharkhand: 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. इसके लिए उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा को छोड़ दिया है. साथ ही विधायकी और मंत्री पर से इस्तीफा दे दिया है. अब इस मामले पर राज्य की सियासत तेज हो चली है. चंपई सोरेन इंडिया गठबंधन के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. हेमंत सरकार में मंत्री इरफान अंसारी ने चंपई सोरेन और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होकर आत्मघाती कदम उठाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री इरफान अंसारी ने आगे कहा कि हम लोगों को कोई नुकसान नहीं है, अगर चंपई सोरेन अपनी पार्टी बनाते तो कुछ वोट काट सकते थे, लेकिन बीजेपी में उनके जाने का उन्हें कोई फायदा नहीं होगा. बीजेपी से लोग दूर भाग रहे हैं और चंपई करीब जा रहे हैं, उनका यह कदम आत्मघाती है. चंपई सोरेन ने गलत ऑप्शन दबा दिया है, जिससे उनकी लड़ाई थी उनके साथ हो गए.


उन्होंने कहा कि बीजेपी में जाने से पहले ही उनका ही स्क्रिप्ट चंपई सोरेन पढ़ रहे हैं. जब चंपई सोरेन मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने खुद बीजेपी को गाली दी. उन्हें बांग्लादेशी नजर नहीं आया. आपके इस कदम से संथाल में आक्रोश है. बीजेपी के गलत बयानबाजी से भी संथाल में आक्रोश है. डेवलपमेंट की बात बीजेपी करती, यह हम उम्मीद करते हैं, लेकिन वह बांग्लादेशी का मुद्दा उठा रहे हैं जो कि झूठ है. मंत्री ने कहा कि झूठ को इतनी बार बोला जा रहा है कि लोग यकीन कर ले रहे हैं. हिंदू-मुसलमान से पेट भर गया है तो अब बांग्लादेशी घुसपैठ का मामला ले आ रहे है.


यह भी पढ़ें:रांची वालों ध्यान रखना, आज भी नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, हड़ताल जारी


इरफान अंसारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बाबूलाल समेत ज्यादातर नेताओं पर यकीन नहीं करती. बाबूलाल मरांडी का मोबाइल बंद था, दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री से मुलाकात की. मोदी जी ने कहा कि इसे सेंट्रल में मंत्री बना देंगे, साफ इंडिकेशन है कि बीजेपी किसी पर यकीन नहीं करती.


बाबूलाल मरांडी को चंपई सोरेन से है डर.
मंत्री इरफान अंसारी ने आगे कहा कि बाबूलाल मरांडी को चंपई सोरेन से डर है कि चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री का चेहरा ना बना दिया जाए. हालांकि, चंपई सोरेन बीजेपी को नहीं जानते, वह उन्हें हाफ पैंट पहना देगी. बाबूलाल मरांडी को 6 महीने बर्दाश्त नहीं कर पाई बीजेपी चुनाव आने वाला है. उन्हें चेहरा नहीं बनाया गया है.


रिपोर्ट: कामरान जलीली


यह भी पढ़ें: 'कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं...' ये बोलकर चंपई सोरेन ने छोड़ी JMM


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!