पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवाक को लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. वही पीएम मोदी के साथ उनके कैबिनेट के 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली. लेकिन जिन 71 मंत्रियों ने शपथ लिया उसमें एक भी मुस्लिम चेहरा मंत्री के रूप में नहीं देखा गया. जिसको लेकर देश सहित बिहार में भी चर्चा शुरू हो गई है. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा यह साफ हो गया क्यों की जो हम लोग कहते थे वह साबित हुआ. नरेंद्र मोदी की एनडीए की सरकार से साफ पता चल गया की एक संप्रदाय के खिलाफ काम करने वाली पार्टी है. देश में हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी ने अपनी जान की कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया था और किसी मुसलमान को कैबिनेट में आने का हक बनता था. उन्होंने कैबिनेट में जगह नहीं देकर साबित कर दिया कि वह मुसलमानों के खिलाफ हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि आश्चर्य की कोई बात नहीं है. प्रधानमंत्री की जो सोच और संघ परिवार की जो सच है अब संकट समुदाय के लिए खासकर मुसलमान के प्रति इससे जाहिर होता है. इतने लंबे चौड़े मंत्रिमंडल बनाने के बावजूद एक प्रतिनिधित्व मुस्लिम को नहीं देना जाहिर करता है कि उनके मन में बहुत कुछ ऐसे विचार और सोच हैं, जो समाज को एक जुट करके चलने में विश्वास नहीं रखते हैं और यह सरकार पूरे 5 साल नहीं चलेगी.


जेडीयू के एमएलसी खालिद अनवर ने कहा यह देश की कैबिनेट है और एनडीए सरकार की कैबिनेट है. प्रधानमंत्री को पूरा अधिकार होता है कि अपने मंत्री मंडल में किसे शामिल करें. जितने लोगों ने शपथ लिया है सभी काम करेंगे खासकर मुस्लिम चेहरे की बात है तो मुझे लग रहा है कि एनडीए में एक भी मुस्लिम चेहरे को हम लोग जिताने में कामयाब नहीं रहे. हम अपने लोगों को नहीं समझा पाए कि हम लोग आपके साथ हैं. अभी कैबिनेट में बहुत सारी जगह बाकी है हमारे नेता नीतीश कुमार जरूर इंसाफ करेंगे. राजद ने मुसलमान के लिए कुछ काम नहीं किया बल्कि ठगने का काम किया.


बीजेपी के प्रवक्ता राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के फॉर्मूलों पर चलती है. केंद्र में मोदी की सरकार है और 10 वर्षों में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया. अभी तो शपथ ग्रहण हुआ है आगे भी मंत्र मंडल का विस्तार होगा जिन लोगों को जगह नहीं मिला है. उन्हें आगे में ख्याल रखा जाएगा विपक्ष की दाल नहीं गलने वाली.


इनपुट- रजनीश


ये भी पढ़ें- Chhapra News: जीवित व्यक्ति ने किया अपना ही श्राद्ध, कारण जानकार हैरान हो जाएंगे आप