पटना: असम विधानसभा ने शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए दो घंटे के ब्रेक के नियम को समाप्त कर दिया है. भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने इस पर कहा कि यह दुष्प्रचार है कि नमाज पढ़ने से किसी को रोका जा रहा है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किसी को भी नमाज पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं है. जिसको नमाज पढ़ना है वो पढ़ेंगे, लेकिन इसकी वजह से अन्य लोगों की भी छुट्टी होती थी, उनकी छुट्टी खत्म की गई है. भारत की सरजमीं पर जिसको नमाज पढ़ना है, उन्हें कोई रोक नहीं है. यह दुष्प्रचार है कि नमाज पढ़ने से किसी को रोका जा रहाशाहनवाज हुसैन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज हो या फिर पांच वक्त की नमाज. किसी को भी नहीं रोका जा रहा. जिसको नमाज पढ़ना है, वे पढ़ सकते हैं.बता दें कि नियम संशोधन के बाद असम विधानसभा में अब शुक्रवार को स्थगन प्रावधान के बिना हर दिन सुबह 9:30 बजे कार्यवाही शुरू होगी. यह निर्णय चल रहे सत्र के अंतिम दिन लिया गया.


आदेश के एक अंश में कहा गया, "असम विधानसभा के गठन के बाद से, शुक्रवार को विधानसभा की बैठक सुबह 11 बजे स्थगित कर दी जाती थी, ताकि मुस्लिम सदस्य नमाज के लिए जा सकें. मुस्लिम सदस्यों के नमाज से वापस आने के बाद दोपहर के भोजन के बाद विधानसभा की कार्यवाही फिर शुरू होती थी. अन्य दिनों में सदन की कार्यवाही, धार्मिक उद्देश्यों के लिए बिना किसी स्थगन के चलती थी."


ये भी पढ़ें- PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना के तहत कितने कमरे का बना सकते हैं घर, यहां जानें नियम


वहीं शाहनवाज हुसैन ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर भी हमला किया. आरक्षण और जातीय जनगणना को लेकर एक सितंबर को होने वाले धरने पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि तेजस्वी यादव एक्टिव हो गए हैं, लेकिन इसके पहले वे दिखाई नहीं दे रहे थे. लोकसभा चुनाव के बाद वो कहां थे क्या कर रहे थे ? यह उनकी पार्टी का मामला है, लेकिन अब एक्टिव हो गए हैं. उनकी पार्टी को पूरा संघर्ष करना चाहिए, देर से शुरू किया है, लेकिन दुरुस्त किया है. वो प्रदर्शन करें, कौन रोक रहा है.


इनपुट- आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!