पटना: Bihar News: लोकसभा और विधानसभा चुनाव करीब है और इसमें जातियों का समीकरण तैयार करने में पार्टियां लग गई है. जातिगत जनगणना के बाद नए सिरे से जातियों को अपने पाले में करने की कोशिश में सभी पार्टियां मेहनत कर रही हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी भी गोवर्धन पूजा के जरिए यादव समाज के लोगों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पटना के बापू सभागार में गोवर्धन महोत्सव का आयोजन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा की पूरे देश में नरेंद्र मोदी का विकास मॉडल चल रहा है. मंगलवार को गोवर्धन पूजा में यादव समाज के लोग बीजेपी में शामिल होंगे. सनातन धर्म पर हमले से यादव समाज आक्रोशित है. यादवों को बीजेपी सम्मान दे रही है. यादव समाज ने हमेशा बीजेपी को मतदान किया है. पाखंडियों और घमंडियों को सबक सिखाने के लिए मंगलवार को हमलोग जुटेंगे. कुछ जात ब्रांडिंग करते हैं. यादव ब्रांडिंग नहीं करते हैं. जो कृष्ण के वंशज हैं वो मोदी के साथ हैं.  जो कंस के वंशज हैं वो विपक्ष के साथ हैं. 


ये भी पढ़ें- 'गोवर्धन पूजा' के बहाने यदुवंशियों पर BJP की नजर, नित्यानंद राय करेंगे यादव सम्मेलन


नवल किशोर यादव ने कहा यादव जाति में दो भाग है, जो कंस के साथ थे वह लालू यादव के साथ है और जो कृष्ण के साथ थे वह नरेंद्र मोदी के साथ है. नवल किशोर यादव के बयान पर बिहार में सियासत तेज हो गई है. 


वहीं इस पर जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा जाति सूचक टिप्पणी करना भाजपा नेताओं की आदत बन गई है. नवल किशोर यादव भी उसी समाज से आते हैं.  उनको स्पष्ट करना चाहिए की उनकी मानसिकता कैसी है कंस वाली या कृष्णा वाली. बीजेपी के लोग जाति के नाम पर बांटने की कोशिश करते हैं लेकिन कामयाब नहीं हो पाएंगे. 


वहीं आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित समाज बीजेपी के साथ कभी जा ही नहीं सकता है. इसलिए क्योंकि बीजेपी छूत समझती है पिछड़ों, दलित को. शक्ति यादव ने कहा मुजफ्फरपुर के सभा से भद्दी-भद्दी बातें यादवों को कही गई. लालू यादव की नीतियों के रास्ते चलने वाले लोग पिछड़े और दलित लोग हैं. बोलने से कुछ हो जायेगा क्या?


वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा रघुवंशी और यदुवंशी दोनों कुल का मात्र एक उद्देश्य था और दोनों एक ही था की राक्षक का सर्वनाश करना. नवल किशोर यादव ने लालू यादव की तुलना कंस से की है और कृष्ण की तुलना किससे की है जो गोधरा कांड के मुख्य दर्शक थे. सबसे ज्यादा दिनों तक तो नवल किशोर यादव खुद लालू प्रसाद यादव के साथ थे. उनके सिंबल पर एमएलसी बने, असली कंस के समर्थक और कंस के सेनापति तो नवल किशोर यादव स्वयं दिखाई दे रहे हैं.