पटना: बिहार विधानसभा की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रविवार को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के आवास पर एनडीए की बैठक बुलाई गई. इसमें चारों विधानसभा सीटों पर जीत के लिए रणनीतियों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद बाहर निकले जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने चारों सीटों पर एनडीए की जीत का दावा किया. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. बैठक में एनडीए घटक दलों के कई नेता मौजूद थे. हमने चुनावी रणनीति पर चर्चा की. हमारा एक ही लक्ष्य है कि चारों सीटें एनडीए को मिलें. बिहार की जनता सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी की जोड़ी को पसंद करती है. हमारी रणनीति थी कि हम पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि दो टिकट भाजपा को और एक टिकट जदयू को दी गई है. बाकी एक सीट जीतन राम मांझी की पार्टी को दिया गया है. उन्होंने बताया कि बैठक में सम्राट चौधरी के अलावा जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिलीप जायसवाल, बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुशवाहा समेत एलजेपी के नेता भी मौजूद थे. सीट शेयरिंग के बारे में उन्होंने बताया कि बीजेपी ने रामगढ़ से अशोक कुमार सिंह, तरारी से सुनील पांडेय के बेटे प्रशांत प्रवीण, बेलागंज से जेडीयू ने मनोरमा देवी और इमामगंज से जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी को मैदान में उतारा है.


ये भी पढ़ें- Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट के नये सिविल एन्क्लेव का पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम नीतीश


वहीं, बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने भोजपुर के तरारी से भाकपा-माले प्रत्याशी राजू यादव, गया के बेलागंज से राजद प्रत्याशी विश्वनाथ कुमार सिंह, इमामगंज से राजद प्रत्याशी रोशन कुमार मांझी उर्फ ​​राजेश मांझी और कैमूर के रामगढ़ से राजद प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह को टिकट दिया है.


इनपुट- आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!