NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक 2024 की जांच में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब इस मामले की जांच की आंच पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तक पहुंच चुकी है. इस मामले में पकड़े गए मास्टरमाइंड के साथ तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम कुमार के संबंध बताए जा रहे हैं. इसकी जानकारी सामने आने के बाद EOU ने तेजस्वी के पीए प्रीतम कुमार को नोटिस जारी करके पूछताछ के लिए फिर बुलाया है. प्रीतम कुमार पर आरोप है कि उसने पेपर लीक कराने वाले आरोपियों के लिए NHAI गेस्ट हाउस में कमरों की बुकिंग की थी. यह आरोप बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने लगाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले के तार झारखंड की राजधानी रांची से भी जुड़ने की बात सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रांची के एक प्रोफेसर भी EOU के रडार पर हैं. प्रोफेसर ने वॉट्सऐप पर NEET का पेपर भेजा था. मास्टरमाइंड संजीव ने पटना-रांची के सॉल्वर की ली मदद थी. उधर शुक्रवार (21 जून) को पटना पुलिस रांची पहुंची थी. पुलिस ने यहां कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले एक बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों को परीक्षा में सेटिंग कराने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 


ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड ने सक्षमता परीक्षा 2.0 को किया स्थगित, जल्द जारी होगी नई तिथि


जानकारी के मुताबिक, आरोपी बाप ने अपने बेटे को पास कराने के लिए पेपर माफियाओं से संपर्क किया था और उन्हें ब्लैंक चेक दी थी. आरोपी अवधेश का कबूलनामा भी सामने आया है जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि बेटे को पास करने के लिए उसने पेपर माफियाओं के साथ 40 लाख रुपए में डील की थी.  5 मई को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए अवधेश अपने बेटे अभिषेक को लेकर 3 में को ही पटना चला गया. 


ये भी पढ़ें- हर आपराधिक मामले की छानबीन में राजद का नाम क्यों?, बीजेपी ने तेजस्वी से पूछे सवाल


शुक्रवार को पुलिस ने संजीव मुखिया के घर पर छापेमारी की. फरार संजीव मुखिया अग्रिम जमानत की तैयारी में कोर्ट गया. EOU अब  संजीव मुखिया के घर की कुर्की जब्ती की तैयारी में है. पुलिस को संजीव मुखिया के साथ राकेश रंजन, चिंटू , पिंटू, आशुतोष की तलाश है.