Bihar News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रस्साकशी तेज हो गई है. विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की मुंबई बैठक में भी सीट शेयरिंग पर कोई आम सहमति नहीं बन सकी. इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक में भी संयोजक के नाम का ऐलान नहीं हो सका. उधर मोदी सरकार की ओर से 'वन नेशन-वन इलेक्शन' का नया दांव चल दिया गया है. जिसके चलते विपक्षी गठबंधन का पूरा ध्यान इस मुद्दे पर टिक गया है. इस मुद्दे पर बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. अब इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. बैठक से पटना लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार ने 'वन नेशन-वन इलेक्शन' पर अपनी प्रतिक्रिया दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने कहा कि हमने तो पहले ही कहा कि केंद्र सरकार पहले ही चुनाव करा सकती है. सीएम ने कहा कि लोकसभा का सत्र बुलाया जा रहा है तो इसका मतलब समझ रहे हैं न, इसके बाद का मतलब है कि जल्दी ही चुनाव कराना है. उन्होंने आगे कहा कि 2020 में जनगणना होनी थी लेकिन नहीं हुई. जातीय आधारित गणना नहीं कराते अलग बात है. तीन साल ज्यादा हो गया. इन सब चीज को तो और सदन में बोलना चाहिए. इन सब चीजों को रखा जाएगा कि क्यों नहीं हुआ अभी तक.


ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में कैसा Exit Plan! पहली बैठक से केजरीवाल, दूसरी से नीतीश-लालू और अब ममता बैठक खत्म होने से पहले निकलीं


बैठक के बारे में बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि तीसरी मीटिंग बहुत अच्छी रही. मीटिंग हो गई और सब लोगों ने मिलकर बातचीत की. सब कुछ तय हो गया है. हम लोगों को एकजुट होकर तेजी से काम करना है. कोई ठिकाना नहीं है चुनाव समय से पहले भी हो सकता है इसलिए हम लोगों को भी अलर्ट रहना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि बैठक में तय हुआ है कि अब नियमित रूप से जगह-जगह जाकर हम अपना प्रचार-प्रसार का काम करेंगे. अब सभी पार्टियां एकजुट होकर काम कर रही हैं, जिसका नतीजा होगा कि जो केंद्र में हैं, वे अब हारेंगे.