पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रहे है. इसी कड़ी में सीएम ने रविवार को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीतामढ़ी जिले में स्थित मां सीता की जन्मस्थली पुनौराधाम के लिए सड़क और रेल संपर्कता शुरू करवाने की पलह संबंध में अनुरोध किया है. सीएम नीतीश ने अपने पत्र में केंद्र सरकार द्वारा निर्माणाधीन राम जानकी मार्ग को जल्द बनाने के लिए संबंधित मंत्रालय और अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच एक वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को सीतामढ़ी जिले में अवस्थित मां सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम हेतु सड़क एवं रेल संपर्कता प्रदान करने के लिए पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है. पत्र में भारत सरकार द्वारा बनाए जा रहे अयोध्या से सीतामढ़ी जिले तक राम-जानकी मार्ग के निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने तथा अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच एक वंदे भारत ट्रेन के परिचालन हेतु संबंधित मंत्रालयों को उचित निदेश देने का आग्रह किया है. इससे श्रद्धालुओं को अयोध्या के साथ-साथ मां सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम आने में काफी सुविधा होगी.


ये भी पढ़ें- Bihar News: होटल में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस ने दो दर्जन लड़के-लड़कियों को किया गिरफ्तार


सीएम नीतीश ने इससे पहले अपने पत्र लिखा कि यह संतोष का विषय है कि भारत सरकार द्वारा अयोध्या से सीतामढ़ी जिले तक राम-जानकी मार्ग के निर्माण के लिए काम किया जा रहा है. इस मार्ग के बन जाने से भक्तों को अयोध्या के साथ ही मां सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम आने में सुविधा होगी. सीएम ने पीएम से अनुरोध करते हुए लिखा कि इस मार्ग का निर्माण शीघ्र पूरा करने के लिए संबंधित मंत्रालय को आवश्यक निर्देश दें. सीएम ने अपने पत्र में अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण और पवित्र नगरी अयोध्या के विकास कार्यों के लिए पीएम मोदी को बधाई भी दी है.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!