One Nation One Election: मोदी सरकार (Modi Government) ने कैबिनेट की बैठक में पूरे देश में एक साथ चुनाव कराए जाने वाले वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसको लेकर पूरे देश से रिएक्शन आने लगे हैं. इसी तरह झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का भी रिएक्शन आ गया है. झामुमो की ओर से महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (JMM Leader Supriyo Bhattacharya) ने कहा, हम किसी भी सूरत में वन नेशन वन इलेक्शन को नहीं मानने वाले. भट्टाचार्य ने कहा, वन नेशन वन इलेक्शन अधिनायकवाद को स्थापित करता है. बीजेपी जिस तरह से आगे बढ़ रही है, उससे लग रहा है कि वह संविधान बदलने की नीयत के साथ चल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: 'पच्चीस' में भी नीतीश, बड़े दल और छोटे दल का कोई मतलब नहीं: जेडीयू


सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, संविधान बदलने की पटकथा लिखी जा रही है और इससे अधिनायकवाद स्थापित होगा. उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल के 100 दिन बीतते ही वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसकी तिथि भी 2029 चुनी गई. इस प्रस्ताव से देश के कम से कम 25 लाख जनप्रतिनिधियों के अधिकारों पर प्रहार किया गया है. भट्टाचार्य ने कहा, वन नेशन वन इलेक्शन आदिवासी परंपरा पर कुठाराघात है. 


READ ALSO: अन्ना आंदोलन से प्रशांत किशोर ने इंपोर्ट किया Right to Recall, बोले, होगा प्रावधान


उन्होंने कहा, भाजपा चुनी हुई सरकारों को तोड़ती है और मुकदमा लादकर अपनी सरकार बना लेती है. उन्होंने कहा, झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार के इस प्रस्ताव को सहन नहीं करेगा. आप चुनाव हार रहे हैं और चुनाव हारने के बाद अपना शासन थोपना चाहते हैं. पीएम भूत की चर्चा करते हैं और भूत भगाने के लिए भी लोग आ जाते हैं. अभी गृह मंत्री भी आने वाले हैं पर भाजपा को कोई नहीं बचा सकता. भट्टाचार्य ने सवालिया लहजे में पूछा, किसने कह दिया कि एक साथ चुनाव से वोटिंग प्रतिशत बढ़ जाएगा.


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!