पटना : समान काम के बदले समान वेतन के साथ नियमित कारण की मांग को लेकर पटना की सड़कों पर आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के बाद पुलिस द्वारा लाठी चार्ज की गई. लाठी चार्ज के बाद शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन में अंदर काफी हंगामा देखने को मिला. विधान परिषद की कार्रवाई 1:00 बजे के बाद शुरू होते ही बीजेपी नेताओं ने परिषद के अंदर जमकर हंगामा किया. इस बीच बीजेपी नेताओं द्वारा उठाए गए सवाल को लेकर सभापति ने सरकार से जवाब मांगा तो सरकार के तरफ से कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने सदन के अंदर पुलिस द्वारा आंगनबाड़ी सेविकाओं पर की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कृषि मंत्री ने लाठी चार्ज को लेकर कहा कि प्रशासन के लोगों ने आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठी चार्ज नहीं किया है, इस इलाके में धारा 144 लागू है आंगनबाड़ी सेविका की संख्या अधिक थी पुलिस ने उन्हें वहां से हटने के लिए आग्रह किया, लेकिन आंगनबाड़ी सेविकाओं ने वहां से जब नहीं हटा तो पुलिस ने उन पर सिर्फ पानी की बौछार की सरकार के तरफ से सदन के अंदर जवाब आ रहा था हालांकि बीजेपी के नेता सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं दिखे वह सदन के अंदर हंगामा करते रहे है. बीजेपी द्वारा किए जा रहे हंगामा को लेकर सभापति देवेश चंद्र ठाकुर सदन की कार्रवाई 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी, बीजेपी द्वारा अंदर किया जा रहे हंगामे को लेकर जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने पलटवार किया.


उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अपने कर्मचारियों को बखूबी ध्यान देती है समय-समय पर उनका वेतन में वृद्धि की है और आंगनबाड़ी सेविकाओं के वेतन में वृद्धि के साथ मानदेय बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया, लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक आंगनबाड़ी सेविकाओं पर कोई काम नहीं किया और आज विधान परिषद के अंदर बीजेपी के नेता हंगामा कर रहे हैं. हम उनसे जानना चाहते हैं कि बीजेपी के नेता केंद्र सरकार से आग्रह क्यों नहीं करते की आंगनबाड़ी सेविकाओं का वेतन के साथ मानदेय बढ़ाया जाए.


साथ ही कहा कि जेडीयू द्वारा लगाए जा रहे आरोप पर बीजेपी ने पटवार किया. बीजेपी एमएलसी संजय मयूख ने कहा कि हम जेडीयू के नेताओं से जानना चाहते हैं कि आज पटना में महिलाओं पर लाठी चार्ज क्यों की गई, आज जिस तरह से पटना की सड़कों पर महिलाओं को पुलिस द्वारा वेतर्तिभ की तरह पीटा गया है तो जेडीयू के नेता कहा थे, उन्हें जवाब देना चाहिए, आज जिस तरह से जेडीयू और राजद की सरकार में महिलाओं को पीटा जा रहा है. सदन के अंदर बीजेपी इस मामले को उठती है तो सरकार की तरफ से जवाब आता है कि महिलाओं पर लाठी चार्ज नहीं की गई. संजय मयूख ने कहा कि केंद्र सरकार हर वक्त आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ है.


इनपुट- शिवम कुमार


ये भी पढ़िए- Dhanteras 2023: धनतेरस पर कब खरीदना चाहिए सामान, जानें किस समय है शुभ मुहूर्त, ऐसे करें पूजा