Patna Opposition Unity meeting: पटना में बहुप्रतीक्षित विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को सफलतापूर्वक संपन्न हो गई. बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से संयोजक बनाया गया और तय किया गया कि जल्द ही इसकी अगली बैठक होगी. इस अगली बैठक में ही विपक्षी की तरफ से आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी. बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों की अगली बैठक 12 जुलाई को शिमला में हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शिमला में होनेवाली इस बैठक में विपक्षी दलों के बीच जो अड़चनें हैं, उन पर चर्चा होनी है. शिमला की बैठक का आयोजन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करने वाले हैं. वही इस बैठक को बुलाएंगे और वही मेजबानी करेंगे. पटना की बैठक का आयोजन सीएम नीतीश कुमार ने किया था.


ये भी पढ़ें- Opposition Unity: मीडिया के सामने ऐसे दिखाया गया विपक्षी एकता के आगे का रोडमैप


बता दें कि पटना में चली इस बैठक में सभी दलों ने एक साथ इस बात पर अपनी मंशा साफ कर दी कि विपक्ष एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव में मैदान में होगी. इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया कि एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सबकी राय तय की जाएगी. इसके साथ ही विपक्षी दल एक साथ अपने अहम को छोड़कर एक मंच पर आने को तैयार होने के वादे करते नजर आए. 


इसके बाद विपक्षी एकता की बैठक को लेकर नीतीश कुमार जो सभी विपक्षी दलों की तरफ से संयोजक की भूमिका अदा कर रहे हैं उन्होंने इस बारे में साफ कहा कि अब अगली मीटिंग जल्द ही बुलाई जाएगी. उन्होंने साफ कहा कि इस बैठक को मैंने बुलाया था अब जो मीटिंग होने वाली है उसे मल्लिकार्जुन खड़गे बुलाएंगे. नीतीश ने कहा कि खड़गे जिस बैठक को आगे बुलाएंगे उसमें कौन कहां से और कैसे चुनाव लड़ेगा इस पर चर्चा होगी. 


इसके बाद बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कह दिया कि, 12 जुलाई को शिमला में बैठक होगी, जिसमें हर पहलू पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. वहीं आगामी बैठक को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि कुछ ही समय बाद विपक्षी दलों की अगली बैठक होने वाली है और उसमें हम मामले पर गहराई से बात करेंगे. यह विपक्षी एकता की एक रणनीति है.