Prashant Kishor Party Update: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर अब अपने 'जन सुराज अभियान' को पार्टी का स्वरूप देने को तैयार हैं. बीते कई दिनों से इसकी तैयारी चल रही थी. इसके लिए पीके ने पहले पूरे प्रदेश का मंथन किया और लोगों को अपने साथ जोड़ा. अब वह सभी लोगों को लेकर इसे दल का स्वरूप देने जा रहे हैं. पार्टी गठन के पूरे कार्यक्रम की जानकारी मंगलवार (24 सितंबर) को प्रेस रिलीज जारी कर दी गई है. प्रेस रिलीज में कहा गया कि 2 मई 2022 से बिहार में चल रहा जन सुराज अभियान आगामी 2 अक्टूबर 2024 को एक राजनीतिक दल बनने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगे लिखा गया कि 2 साल और लगभग 5 हजार किमी की पदयात्रा और पूरे बिहार में जनसंपर्क के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के लिए इस अभियान को अब एक दल का स्वरूप दिया जाए. स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार ज्ञान की भूमि और लोकतंत्र की जननी माने जाने वाले बिहार के लाखों लोग साथ मिलकर ऐसे दल का गठन करने जा रहे हैं जो दल किसी व्यक्त्ति, जाति, वर्ग या परिवार का ना होकर बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के सपने को साकार करने को संकल्पित लोगों का होगा. 


ये भी पढ़ें- अशोक चौधरी की सफाई काम नहीं आएगी, उपेंद्र कुशवाहा ने किया नीतीश कुमार का बचाव


इस कार्यक्रम में बिहार की जनता को भी आमंत्रित किया गया है. प्रेस रिलीज में बताया गया कि बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के इस सामूहिक प्रयास के एक अहम पड़ाव के कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए पूरे बिहार से लोग आमंत्रित हैं. कार्यक्रम स्थल और समय को लेकर भी जानकारी दी गई है. पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. दोपहर 2 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा और शाम को 5 बजे तक चलेगा. बता दें कि बीते कई दिनों से पार्टी का संविधान भी तैयार किया जा रहा था. उन्होंने इस बीच कई बड़े वादे जनता से किए हैं. 


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!