Pappu Yadav News: पूर्णिया और सीमांचल के लोगों की सबसे बड़ी डिमांड पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण की कवायद तेज हो गई है. अब जल्द ही पूर्णिया एयरपोर्ट का इंतजार कर रहे लोगों को गुड न्यूज मिलने वाली है. जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया अब जल्द ही शुरू होने वाली है. दूसरी ओर पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव भी अब इस काम को जल्द से जल्द करवाने पर अड़ गए हैं. उन्होंने आज (शुक्रवार, 9 अगस्त) को एक बार फिर से संसद में पूर्णिया एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया और इसे जल्दी शुरू करने की मांग की. संसद में भारतीय वायुयान विधेयक, 2024 पर चर्चा के दौरान सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया में एयरपोर्ट की सेवा एक टर्मिनल बना कर तत्काल शुरू करने का आग्रह सरकार से किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके साथ ही पप्पू यादव ने एयरपोर्ट और फ्लाइट की सेवा की ओर भी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण न केवल बिहार के विकास के लिए आवश्यक है, बल्कि इससे कोसी सीमांचल क्षेत्र की आर्थिक प्रगति को भी नई दिशा मिलेगी. उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के पास हमारे यहां से ज्यादा एयरपोर्ट है, आप जहाज को आम आदमी और विभिन्न जगहों पर ले जाना चाहते है, लेकिन 41% किराए में वृद्धि होती है. पूर्णिया सांसद ने कहा कि ऊपरी सीमा को क्यों नही तय करते है? एक प्राधिकरण बनाया जाए जो किसी भी कीमत पर निगरानी करें और समय-समय पर ऑडिट होना सबसे जरूरी है.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics:'ये तो होना ही था', मनीष सिसोदिया की जमानत पर बोले राजद नेता मृत्युंज



उन्होंने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट मुद्दा नहीं, मिशन है. यथाशीघ्र परिचालन शुरू करना लक्ष्य है वादा नहीं, यह पूर्णिया का पक्का इरादा है. सीमांचल कोसी पूर्वी बिहार का आधार है. बता दें कि पीएम मोदी ने पूर्णिया से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा 2015 में की थी. इसके बाद जमीन अधिग्रहण की लंबी प्रक्रिया चली. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद 52 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दिया गया. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से 15 एकड़ और जमीन के अलावा 4 लेन कनेक्टिविटी रोड की मांग की गई, जिसको लेकर अभी तक मामला अटका हुआ था.