रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खतियानी जोहार यात्रा की शुरुआत पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले से की है. इस दौरान सीएम ने विपक्षी पार्टी पर सूबे के संसाधनों के दोहन का आरोप लगाया तो वहां अपनी सरकार की 3 साल की उपलब्धियां भी गिनाई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा राज्य में खातिहानी जोहार यात्रा का आज गढ़वा से शुभारम्भ किया जा रहा है. आप सब को मालूम है कि झारखंड वीर भूमि है, झारखंड के कोने-कोने ने देश में हक की लड़ाई में संघर्ष किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'कोरोना काल में तमाम चुनौतियों का किया सामना' 
वहीं सीएम ने कहा कि राज्य मांगने से नहीं मिला है. ये आंदोलन का उपज है और अपनी आहुति देकर झारखंड राज्य लिया है. भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 20 वर्ष में सिर्फ हाथी उड़ाने और पूंजीपतियों को खाना खिलाने का काम किया गया है. यही हाल अन्य राज्यों में भी कर दिया गया है. हमारी सरकार ने कोरोना काल में तमाम चुनौतियों के बावजूद मजदूर को भीख मरने नहीं दिया.     


'परेशानी में किया हेमंत सोरेन का समर्थन' 
पेयजल एवं स्वक्षता मंत्री मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड में आजादी के निर्माता को गोली मारने का आदेश दिया था, लेकिन उनके गीदड़ भभकी से नहीं डरे और अलग राज्य मिला. लाखो की संख्या में मुख्यमंत्री को आशीर्वाद देने आए है. आज यहां भाषण और सरकार की उपलब्धियां गिनाने नहीं आये है. बल्कि आज उत्सव मनाने आये है. मंत्री मिथलेश ठाकुर ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री को ईडी का सम्मन हुआ था. उस समय भी जनता ने अपनी मजबूत उपस्थिति दिखाते हुए, विकास पुरुष के रूप में हेमंत सोरेन का समर्थन किया.


'सरकार किसानों को दे रही अग्रिम राशि'
झारखंड सरकार में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि गठबंधन सरकार को गढ़वा में उमड़ी जनता का समर्थन है. झारखंड सुखाड़ से जूझ रहा है. जिसको लेकर सरकार किसानों को अग्रिम राशि दे रही है. जब-जब हेमंत सरकार पर आफत आई है, तब-तब जनता का अपार सहयोग जनता का मिला.


'सोनिया गांधी के सपने हो रहे साकार'
श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि सोनिया गांधी के सपने साकार हो रहे है. आज हेमंत सोरेन ने झारखंड में विकास की लंबी लकीर खींची है. आज से पहले झूठा भाषण झूठा राशन दिया जाता था, लेकिन आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जो कहते है वो करते है. आज खातिहानी लाकर झारखंड के सपने को साकार किया है. 


इनपुट- मनीष मेहता


यह भी पढ़ें- Kurhani By Election: कुढ़नी से दूसरी बार जीते केदार गुप्ता, जानिए कैसे बने विधायक