पटना: बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी नेताओं ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कई नेता एक दल से दूसरे दल में जा रहे हैं तो वहीं कई लोग नई राजनीतिक पार्टियों का गठन कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी पटना की सड़कों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सह जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP सिंह को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें लिखा है टाइगर अभी जिंदा है. बता दें कि जनता दल यूनाइटेड से इस्तीफा देने के बाद आरपी सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे लेकिन भाजपा में भी उचित स्थान नहीं मिलने की वजह से हाशिए पर चल रहे है. ऐसे में एस पोस्टर के बाद आरपी सिंह एक बार फिर से सक्रिय होने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार के सियासी गलियारों में ये चर्चा है कि जेडीयू के बाद अब बीजेपी से भी आरसीपी सिंह का मोह भंग हो गया है. आरसीपी सिंह जल्द ही अपनी नई पार्टी की घोषणा करने वाले है. जिसको लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और यही वह वजह है कि कार्यकर्ताओं के द्वारा पटना की सड़कों पर आरसीपी सिंह की तस्वीर के साथ पोस्टर लगाए गए हैं. इस पोस्टर के बाद राजनीतिक जानकारों का मानना है कि आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जाति से आते हैं. ऐसे में वो लव कुश समीकरण और कुर्मी वोट बैंक को नई दल के साथ साधने की कोशिश करेंगे.


ये भी पढ़ें- Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट पर बम की धमकी से मचा हड़कंप, दो विमानों को उड़ने से रोका


बता दें कि, आरसीपी सिंह ने 5 अगस्त 2022 में जेडीयू पार्टी से इस्तीफा दिया था. जेडीयू छोड़ने के ठीक 9 महीने बाद 11 मई 2023 को उन्होंने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली. तब उन्हें बीजेपी के सीनियर नेता धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी में शामिल कराया था. लेकिन बीजेपी में उचित स्थान नहीं मिलने के कारण वो काफी समय से नाराज चल रहे थे.


इनपुट- सन्नी कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!