Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव के​ लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने आखिरकार अपने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने जेल में बंद सुभाष यादव को कोडरमा सीट से टिकट दिया है.  वह राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाते हैं. कुछ दिनों पहले ईडी ने सुभाष यादव को अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया था. व​ह फिलहाल बेऊर जेल में बंद हैं. अब इसको लेकर बीजेपी ने तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि राजद में कुछ नहीं बदला है, ना चाल ना ना ही चरित्र. उन्होंने कहा कि राजद ने झारखंड में जो उम्मीदवार उतारे है उसमें बिहार में अवैध खनन के अपराध में जेल में बंद सुभाष यादव को टिकट दिया है. ईडी और विशेष आर्थिक इकाई जिस व्यक्ति को खनन माफिया मानते हैं, जिसने बिहार के खनिज को लूटा है. राजद ने उसे टिकट दे दिया है. राजद गुंडों, माफियाओं की पार्टी थी और है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि दंगा करवाना और समाज को बांटने का काम तो लालू यादव, उनके परिवार और उनकी पार्टी का है. राजद ने इतने दिनों तक बिहार में लोगों को बांटने का ही काम किया है. कभी अपराधियों को टिकट दिया तो कभी शरण दिया. बीजेपी नेता ने कहा कि झारखंड का चुनाव है, मुसलमान वोटों का धुवीकरण करना है इसीलिए बाप-बेटे दोनों ऐसी बातें कर रहे हैं. बीजेपी के ही प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि राजद की जो पहचान है उनके अनुरूप ही प्रत्याशी की घोषणा की गई है. उनके लिए ये चिंता का विषय नहीं है कि कोई जेल में बंद है. यह कहीं न कहीं अपराधियों को संरक्षण देने की बात है. उन्होंने कहा कि इंडी एलायंस का पोल खुल चुकी है.


ये भी पढ़ें- भट्टाचार्य ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज की यात्रा पर किया प्रहार, कहा- BJP के लोग....


वहीं सुभाष यादव को टिकट देने पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भोला प्रसाद ने कहा कि उन्हें (सुभाष यादव) एक षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है. वह कोडरमा से चुनाव लड़ते रहे हैं और जनता की डिमांड पर उन्हें टिकट दिया गया है. उन्होंने कहा कि सुभाष यादव का कोई आपराधिक चरित्र नहीं है, बल्कि वह साफ-स्वच्छ छवि के व्यक्ति हैं. वहीं इस पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता कमल ठाकुर ने कहा कि इस विषय पर बीजेपी को बोलने का कोई अधिकार नहीं. पार्टी किसको उम्मीदवार बनाएगी, कौन चुनाव लड़ेगा, वो पार्टी तय करती है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम करें तो कैरेक्टर ढीला और वो करें तो रासलीला. हिमंता बिश्व सरमा पर देश के गृह मंत्री ने आरोप लगाया था कि वह भारत के सबसे भ्रष्ट आदमी हैं, फिर वह बीजेपी में आ गए. शिवराज सिंह चौहान पर भी व्यापम घोटाला का केस चल रहा है. बीजेपी की कथनी और करनी अलग है. देश में आज जितनी अराजकता है, पहले कभी नहीं थी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!