पटना: Bihar Winter Session: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 6 नवंबर से शुरू हो रहा है. शीतकालीन सत्र के लिए तैयारियां पूरे जोरों पर है. वहीं सत्र के दौरान होने वाले हंगामे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. विशेष तौर पर पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावा बिहार विधानमंडल के बाहर धारा 144 लगा दी गई है. बिहार विधानसभा के बाहर पांच आदमी से ज्यादा किसी स्थान पर खड़े नहीं रह सकते हैं. वहीं धरना प्रदर्शन हंगामा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और जो भी संगठन ऐसा करते हैं उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शीतकालीन सत्र को लेकर सुरक्षा ऐसी की गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सके. लगभग 500 पुलिसकर्मी मजिस्ट्रेट ट्रैफिक पुलिस के जवान को ड्यूटी पर लगाया गया है. बिहार विधानमंडल के बाहर हर एंट्री प्वाइंट पर पांच पुलिसकर्मी, एक मजिस्ट्रेट, एक इंस्पेक्टर, एक दरोगा की प्रतिनियुक्ति की गई है. विधानमंडल के बाहर 50 से अधिक ट्रैफिक पुलिस के जवान और 10 QRT टीम को तैनात किया गया है. बिहार विधानमंडल के अंदर हर एंट्री प्वाइंट पर एक इंस्पेक्टर पुलिसकर्मी के नेतृत्व में पांच लोगों को प्रतिनियुक्ति किया गया है.


इसके अलावा पूरे शीतकालीन सत्र के दौरान विधानमंडल के अंदर और बाहर तीसरी आंख लगातार लोगों पर नजर रखेगी. पूरे विधानमंडल कैंपस के अंदर और बाहर 500 से अधिक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. विधानमंडल के अंदर डॉग स्क्वायड बम स्क्वॉड की टीम ने पूरे विधानमंडल को खंगाल है और एक-एक स्थान की जांच की है. बता दें कि शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी और महागठबंधन के बीच जारी बयानबाजी को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि सत्र में काफी हंगामा होने वाला है.


ये भी पढ़ें- Virat Kohli: बर्थडे पर विराट कोहली ने मचाया तहलका, सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी की