पटना : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने देश की सुरक्षा के सवाल को लेकर भाजपा, केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. दरअसल किरण भाई पटेल नाम के एक गुजराती शख्स पर देश की सुरक्षा में सैंध लगाने की बात सामने आई है. ऐसे में तेजस्वी यादव इस मामले में केंद्र सरकार पर हमलावर नजर आए. उन्होंने ये आरोप तक लगा दिया कि किरण भाई पटेल और भाजपा के बीच साठगांठ है. शुक्रवार को बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बयान दिया और कहा कि देश के सामने एक बड़ी चुनौती देश की सुरक्षा. उन्होंने आगे कहा कि यह काफी गंभीर मामला है इसको भारत सरकार और देश की सभी सुरक्षा एजेंसियों को गौर करना चाहिए.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने आगे कहा कि देश की सुरक्षा में यह कितनी बड़ी चूक है कि सबकी आंखों में धूल झोंककर एक व्यक्ति जो गुजरात का है, उसका नाम किरण भाई पटेल है. वह पीएमओ का स्पेशल सेक्रेटरी बन कर पूरे प्रोटोकॉल के साथ 4 महीने तक जम्मू कश्मीर में रहता है और वहां की प्रशासन उसको फाइव स्टार होटल में रहने की व्यवस्था करवाती है. उसे वहां जेड प्लस सिक्योरिटी एस्कॉर्ट के तहत उसकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाता है और अहम बैठकों में सारे अधिकारियों को बिठाकर वह समीक्षा भी करता है.



वह यानी (किरण भाई पटेल) देश और कश्मीर के बारे में जितनी महत्वपूर्ण जानकारी ले सकता है वह लेता है और सेना के अंतिम पोस्ट तक जाता है. अगर इस तरह से वह जम्मू-कश्मीर का सेंसेटिव एरिया में जाता है तो आप समझ सकते हैं कि वह महत्वपूर्ण जानकारी जो प्राप्त करता है वह कितना बड़ा खतरा है, इससे बड़ी सुरक्षा में चूक कहीं नहीं दिखती है. गृह मंत्री अमित शाह के साथ किरण भाई पटेल की फोटो दिखाते हुए तेजस्वी यादव ने भाजपा को अपने निशाने पर लिया. तेजस्वी ने कहा कि इस तस्वीर से साफ पता चलता है कि वह भाजपा का सदस्य है. तेजस्वी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि देश की सभी जांच एजेंसियों को तो विपक्ष के नेताओं के पीछे छोड़ दिया गया है जबकि किरण भाई पटेल जैसे लोगों के पास देश की सुरक्षा से जुड़ी कई अहम जानकारियां होंगी. ऐसे में उनके ऊपर भी एजेंसियों को ध्यान रखना चाहिए.


(Report: Nished Kumar)


ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: खुशी अपहरण कांड में CBI फिर हुई सक्रिय, बच्ची को ढूंढने वालों को 5 लाख का मिलेगा इनाम