Sanjay Kumar Jha: संसद की स्थायी समितियों का गठन 26 सितंबर, 2024 दिन गुरुवार को किया गया. इसमें संजय कुमार झा को अहम जिम्मेदारी मिली है. जदयू के संजय झा को परिवहन, पर्यटन और संस्कृति संबंधी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. राज्यसभा सचिवालय की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर खुशी का इजहार किया. जदयू राज्यसभा सांसद संजय झा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- परिवहन, पर्यटन और संस्कृति का संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं अपने सम्मानित साथी सांसदों के साथ मिलकर सड़क, नागरिक उड्डयन, शिपिंग, पर्यटन और संस्कृति जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में नीति को आकार देने में योगदान देने के लिए तैयार हूं.


जदयू राज्यसभा सांसद संजय झा ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि दीर्घकालिक योजनाओं और नीतियों पर ध्यान केंद्रित करके, स्थायी समितियां कार्यपालिका का मार्गदर्शन करने, दिशा, अंतर्दृष्टि और सिफारिशें देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे राष्ट्रीय लक्ष्य व्यापक, दूरदर्शी परिप्रेक्ष्य के साथ पूरे हों. 


यह भी पढ़ें:वाह रे बिहार पुलिस और शराबबंदी! अपर थानाध्यक्ष साहब छलका रहे थे जाम, उतर गई वर्दी


बता दें कि सभी दलों के प्रतिनिधित्व वाली विभाग संबंधी स्थायी समितियां छोटे संसद के रूप में काम करती हैं. साथ ही कई मंत्रालयों के कामकाज पर नजर रखती हैं. लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदन से संसद की स्थायी समितियों का गठन किया जाता है.


यह भी पढ़ें:'कोई साजिश...', JDU MLC और LJPR सांसद के बेटे की मौत मामले में एक गिरफ्तार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!