पटना: Bihar News: बिहार विधानसभा में महिलाओं की शिक्षा के साथ जिस तरह से सेक्स एजुकेशन का ज्ञान देते नीतीश कुमार नजर आए, सीएम के उस बयान ने वहां सदन में बैठे सभी लोगों को असहज कर दिया. लेकिन, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार का यह अंदाज खूब पसंद आया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


तेजस्वी ने नीतीश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम लोगों ने जो कर दिखाया है, आखिरकार भाजपा को भी बिहार में समर्थन करना पड़ रहा है. यही हम लोग की सामाजिक न्याय है और हमने कर दिखाया है की अंतिम पायदान पर जो व्यक्ति है उसको सब अधिकार मिलकर रहेगा. इसमें आर्थिक के साथ-साथ शैक्षणिक भी आ गया और सभी आंकड़े सामने हैं. इस आधार पर सरकार फैसला लेगी, जिसको घर नहीं है उसे घर दिया जाएगा. जिसके पास जो संसाधन नहीं है उसके लिए उन्हें पैसे दिया जाएंगे और आरक्षण बढ़ाए जाने को लेकर सरकार काम कर रही है. 


ये भी पढ़ें- बिहार में नीतीश का एक और बड़ा दांव, आरक्षण का दायरा बढ़कर 75% करने का ऐलान


भाजपा पर तेजस्वी यादव ने इस दौरान बड़ा हमला करते हुए कहा कि आज तक भाजपा ने किया क्या है? नौकरी नहीं दिया. लोगों को रोजगार नहीं दिया और लोगों को संसाधन नहीं दिया. हमारी सरकार ने सब कुछ कर दिखाया है. 


जनसंख्या नियंत्रण के ऊपर मुख्यमंत्री के द्वारा सदन में कही गई बातों को तेजस्वी यादव ने सेक्स एजुकेशन बताया, तेजस्वी यादव ने कहा कि अब तो यह सब चीज स्कूलों में पढ़ाया जाता है. जब भी सेक्स एजुकेशन की बात होती है तो लोग ही हिचकते हैं, शरमाते हैं. लोगों को इससे से बचना चाहिए. स्कूलों में तो साइंस और बायोलॉजी पढ़ाई जाती है. मुख्यमंत्री ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जो भी प्रेक्टिकल बातें कही उसे लोगों को गलत नहीं लेना चाहिए. 
(रिपोर्ट- शिवम)