Upendra Kushwaha Will Join NDA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकता की मुहिम चलाने में जुटे हैं, तो वहीं बीजेपी भी अपने कुनबे को बढ़ाने में लगी है. इसी कड़ी में रालोजद के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, कुशवाहा रविवार (30 अप्रैल) को एनडीए टीम का हिस्सा बन सकते हैं. इसके लिए वह नालंदा में अपनी पार्टी के नेताओं के साथ मंथन करने में लगे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कुशवाहा की पार्टी RLJD राजगीर में 28 से 30 अप्रैल तक तीन दिवसीय राजनीतिक शिविर का आयोजन कर रही है. शिविर के पहले दिन उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. शिविर समारोह में कुशवाहा ने नीतीश के साथ जाने और फिर उन्हें छोड़ने को लेकर तमाम बातों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मैं बीच-बीच में राह बदलता रहता हूं लेकिन मैं कुर्सी के लिए कभी भी राह नहीं बदलता.


2014 में भी थे एनडीए का हिस्सा


उपेंद्र कुशवाहा ने इससे पहले 20 अप्रैल को बीजेपी के चुनावी चाणक्य अमित शाह से मुलाकात की थी. दोनों के बीच बंद कमरे में 45 मिनट तक बातचीत हुई थी. बता दें कि कुशवाहा पहले भी एनडीए का हिस्सा रह चुके हैं. 2014 का लोकसभा चुनाव उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था, उस वक्त उनके दल का नाम रालोसपा था. 2014 में वह मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा भी रह चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अजय आलोक के बाद क्या RCP सिंह का भी नंबर आएगा? विपक्षी एकता की कवायद के बीच BJP की गोलबंदी


JDU से अलग होकर बनाई नई पार्टी


2017 में नीतीश कुमार ने जब महागठबंधन छोड़कर एनडीए में वापसी की तो कुशवाहा के समीकरण भी बिगड़ गए और 2018 में उन्होंने मोदी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर नीतीश के पीछे चलने लगे थे. हालांकि, नई राह पर भी कुशवाहा ज्यादा दिनों तक चल नहीं सके और फिर से जेडीयू से अलग होने के बाद अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया और लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे हैं.